कांग्रेस नेता हारून यूसुफ ने आपत्तिजनक बयान देकर घटना को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की है।

नई दिल्ली, 21 फरवरी।  पुलवामा में हुए आतंकी हमले में पाकिस्तान के विश्वासघात का कायराना चेहरा दुनिया के सामने आ चुका है। भारत माता के वीर सपूतों ने सर्वोच्च बलिदान देते हुए देश की सर्वोच्च सेवा करने के लिए अपने प्राणों को न्यौछावर कर दिया। देश को इस घटना ने झकझोर के रख दिया है और देशवासी इस सदमें से अभी उबरे भी नहीं कि दिल्ली कांग्रेस के नेता हारून यूसुफ ने प्रधानमंत्री मोदी पर आपत्तिजनक बयान देकर इस घटना को साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की है।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुये दिल्ली भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के अध्यक्ष मो. हारून ने कहा कि दुख इस घड़ी में जब सारा देश एक साथ खड़ा है उस समय कांग्रेस के नेता का ये बयान देश को साम्प्रदायिकता के आधार पर बांटने वाला है। कांग्रेस पार्टी का यह इतिहास रहा है कि उसने जब-जब देश पर संकट पड़ा है तो देश के साथ खड़े होने के बजाय धार्मिक आधार पर देश को तोड़ने की कोशिश की है। जेएनयू में देशद्रोह के नारे लगे, जहां देश को बर्बाद करने की कसमें खाई गईं, जिस परिसर में सुप्रीम कोर्ट के आदेश की धज्जियां उड़ाई गईं। उसी जेएनयू में राहुल गांधी विवादों के पैदा होने के बाद न सिर्फ पहुंचे, बल्कि उन छात्रों के साथ खड़े होकर समर्थन करते दिखे। कांग्रेस के नेता संदीप दीक्षित ने सेना पर बड़ा बेहुदा आरोप लगाते हुये आर्मी चीफ को “सड़क का गुंडा“ कहकर सम्बोधित किया। कांग्रेस ने हर दुख की घड़ी में केवल राजनीति करी है जिसे सारा देश जानता है।

मो. हारून ने कहा कि सेना के जवान रात-दिन एक कर देश के करोड़ो नागरिकों की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुये देश सेवा में प्राणों का बलिदान देते है, ऐसे वीरों पर राजनीति कर कांग्रेस इस घटना को साम्प्रदायिकता की ओर ले जा रही है। मैं पूछना चाहता हूं कि क्या राहुल गांधी देश व समाज को साम्प्रदायिकता की आग में धकेलना चाहते है। सवैंधानिक पद पर बैठे देश के प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगा कर कांग्रेस ने यह साबित कर दिया है कि संविधान में भी उसकी कोई आस्था नहीं है।

मो. हारून ने कहा कि भारत माता ने अपने 45 बेटों को खोया है। कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है और उसके नेता का यह बयान देश के जवानों का मनोबल गिराने का काम कर रहा है। देश के लिए प्राणों का बलिदान देने वाले वीरों की हमें हर सम्भव मदद करनी चाहिए राजनीति नहीं।  कांग्रेस अपने नेता हारून यूसुफ पर देश विरोधी बयान के लिए जल्द से जल्द कार्यवाही करें।

Facebook Comments