कोरोना योद्धाओं को समान राशि मिले दिल्ली सरकार इस मामले में नीति स्पष्ट करें

नई दिल्ली: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केजरीवाल सरकार से कोरोना महामारी के दौरान जन सेवा करते हुए अपनी जान की आहुति दी उन योद्धाओं के परिजनों को अविलंब बिना किसी भेदभाव के एक करोड़ रुपये का अनुदान राशि और सहायता देने की मांग की है।

आदेश गुप्ता ने आज यहां कहा कि दिल्ली को कोरोना से बचाने के लिए अपनी जान की आहुति देने वाले कोरोना योद्धाओं में सभी तरह की सेवा देने वालों को शामिल किया जाना चाहिए। उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार इन योद्धाओं के परिजनों को सहायता देने में भी भेदभाव कर रही है। जबकि इस महामारी के दौरान जितने भी योद्धाओं, जिन्होंने जान गंवाई जैसे, डॉक्टर, नर्स, पैरामेडिकल स्टाफ, पुलिसकर्मी, शिक्षककर्मी, सफाईकर्मी सहित सभी को एक समान माना जाना चाहिए।
आदेश गुप्ता ने कहा कि इस महामारी के दौरान जन सेवा में अपनी जान की बाजी लगाने वाले चाहे वह दिल्ली सरकार के कर्मी हो या निगमकर्मी, सभी के साथ एक सा व्यवहार करना चाहिए। केजरीवाल सरकार को यह भी स्पष्ट करना चाहिए कि वह किसको और कैसे कोरोना योद्धा मानती है और उनकी संख्या कितनी है। मुख्यमंत्री को ऐसे शहीदों के परिवारों को एक सामान राशि देनी चाहिए।
आदेश गुप्ता ने कहा कि डॉक्टर चाहे किसी भी अस्पताल में फ्रंट लाइन वर्कर के तौर पर कार्यरत रहा हो, अन्य स्वास्थ्य कर्मी हो या दिल्ली सरकार के साथ निगम के स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षक हो सभी का जन सेवा करते हुए हुई मौत का बराबर सम्मान होना चाहिए। उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की मौत उतना ही चिंताजनक है जितना शिक्षकों या स्वास्थ्यकर्मी की। सरकार को इस कोरोना योद्धाओं के बारे में अपनी नीति स्पष्ट करनी चाहिए और सभी के परिवारों के साथ एक समान राशि और अन्य सुविधाओं का भुगतान किया जाना चाहिए।

Facebook Comments