मोदी सरकार की योजनाओं से लाभान्वित हुए करोड़ो लोग, सीख ले कांग्रेस: राजीव रंजन

पटना: मोदी सरकार की योजनाओं के लाभार्थियों की संख्या में लगातार हो रही वृद्धि के बारे में जानकारी देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कांग्रेस को इससे सीख लेने की सलाह दी. उन्होंने कहा “ नए भारत के निर्माण के लिए प्रतिबद्ध मोदी सरकार की योजनाएं आज लोकप्रियता का इतने ऊँचे आयाम पर पंहुच चुकी है, जो कांग्रेस के राज में कभी संभव ही नही हुआ.

दरअसल कांग्रेस के काल में भ्रष्टाचार और सरकार की लापरवाही से सारी योजनाये जहां अपने लक्ष्य अटकती और भटकती रह जाती थी, वहीं आज एक एक योजनाओं की मॉनिटरिंग सीधे प्रधानमन्त्री कार्यालय से होती है. बिना किसी भ्रष्टाचार के आसानी से उपलब्ध होने के कारण आज करोड़ो लोग मोदी सरकार की इन योजनाओं का जमकर लाभ उठा रहे हैं. बताते चलें कि दशकों तक राज करने के बावजूद कांग्रेस जहां लोगों को मुलभुत सुविधाए तक प्रदान नही कर पायी थी, वहीं  प्रधानमन्त्री आवास योजना के तहत मोदी सरकार अभी तक 1.53 करोड़ से अधिक लोगों का अपने घर का सपना पूरा कर चुकी है.

आज 20 करोड़ से अधिक किसान सॉयल हेल्थ कार्ड की कार्ड की मदद से अपनी खेती चमका रहे हैं साथ ही फसल बीमा योजना से 14 करोड़ से अधिक किसान अपनी फसलों को सुरक्षित कर चुके हैं. यह मोदी सरकार ही है जिसने लोगों के वर्तमान के साथ भविष्य का भी भरपूर ख्याल रखा है. गौरतलब हो कि अटल पेंशन योजना से अभी तक 1.60 करोड़ से अधिक लोगों का भविष्य सुरक्षित हो चुका है, वहीं प्रधानमन्त्री सुरक्षा बीमा योजना और जीवन ज्योति बीमा से क्रमश: 15.91 करोड़ और 6.05 करोड़ से अधिक लोग जुड़ चुके हैं. दूसरी तरफ आयुष्मान भारत के तहत 29 लाख से अधिक लोगों का निशुल्क इलाज भी हो चुका है, जिसमे गंभीर बिमारियों के मरीज भी शामिल हैं.

मोदी सरकार में सरकारी योजनाओं का यह ऐतिहासिक प्रदर्शन कांग्रेस और उसके सहयोगियों के लिए सीख है. अपनी दुर्दशा के लिए भाजपा पर झूठे आरोप लगाने की बजाए उन्हें इन योजनाओं का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों तक ले जाने में उन्हें सरकार की मदद करनी चाहिए. नही तो वह जान लें कि देश अब नए भारत की राह पकड़ चुका है, जहां दलों के काम पर लोग वोट करेंगे किसी परिवार के नाम पर नही.”

Facebook Comments