दिल्ली: अस्पतालों में अब कम किए जाएंगे कोविड मरीजों के लिए आरक्षित बेड

नई दिल्ली:  दिल्ली में बीते साढ़े 7 महीनों में पहली बार प्रतिदिन आने वाले कोविड के मामले 500 से कम हुए हैं। कोरोना से संक्रमण की दर दर में भी लगातार गिरावट देखी जा रही है। दिल्ली सरकार के मुताबिक, दिल्ली में अब कोरोना का प्रकोप काफी हद तक नियंत्रण में है, लेकिन फिर भी सभी को मास्क पहनना चाहिए और बाकी सावधानियां भी बरतनी चाहिए।
दिल्ली में कोविड बेड की संख्या घटाने पर टिप्पणी करते हुए दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने कहा, “पिछले कुछ दिनों में हमने दिल्ली में बेडों की संख्या घटाई है। त दिल्ली सरकार के अस्पतालों में 2500 एवं निजी अस्पतालों में 5000-6000 बेड कम किए गए। पहले हमारे पास 18,800 बेड उपलब्ध थे, लेकिन संख्या घटाने के बाद भी हमारे पास 10,500-12,000 बेड हैं। हम अगले सप्ताह बेडों की संख्या और घटाएंगे।”

कोरोना वैक्सीन लगाने के प्रोटोकॉल के बारे में सत्येंद्र जैन ने कहा, “डीजीसीआई (ऊउक) ने इसकी स्वीकृति दे दी है। स्वास्थ्य कर्मियों, फ्रंटलाइन वर्कर्स और 50 वर्ष से अधिक उम्र वाले एवं कोमॉरबीडीटी वाले मरीजों को पहले टीका लगाया जाएगा। पहले चरण में कोविड वैक्सीन लगाने के लिए 500-600 केंद्र बनाए जाएंगे, जिनकी संख्या को समय के साथ 1000 तक कर दी जाएगी।”

Facebook Comments