दिल्ली भाजपा अध्यक्ष ने मीड-डे मील योजना के तहत किया राशन किट का वितरण

नई दिल्ली: दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने मयूर विहार फेज 1 के प्रतिभा विद्यालय में पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में मीड-डे मील योजना के तहत राशन किट का वितरण किया। इस अवसर पर पूर्वी दिल्ली नगर निगम महापौर निर्मल जैन, मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, उप महापौर हरि प्रकाश बहादुर, नेता सदन प्रवेश शर्मा, शिक्षा समिति चेयरमैन रमेश गुप्ता, शिक्षा समिति निदेशक सीमा शर्मा, पार्षद विपिन बिहारी, भावना मलिक, कुसुम तोमर, शशि चांदना उपस्थित थीं।

प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि नगर निगम जनकल्याणकारी नीतियों से प्रेरणा लेते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संकल्प को पूरा करने का काम कर रहे हैं। जिस समय देश कोरोना महामारी से जूझ रहा था तब प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत ग़रीबों, श्रमिकों को मुफ्त में राशन मुहैया कराने का कार्य किया गया, वहीं दिल्ली के अंदर 80 लाख से ज्यादा लोग इस योजना से लाभान्वित हुए। लॉकडाउन होने के कारण स्कूल बंद थे और मिड-डे मील का पैसा बच्चों के खाते में भेजे जा रहे थे। ऐसे में पूर्वी दिल्ली नगर निमम ने यह सुनिश्चित किया कि बच्चों को पैसे भी मिलें और राशन भी, इसलिए उन्होंने पिछले 4 महीने का राशन किट बनाकर 1 लाख 67 हजार बच्चों को देने का कार्य प्रारंभ किया है।
आदेश गुप्ता ने निगम के स्कूलों की सराहना करते हुए कहा कि केजरीवाल सरकार के शिक्षा मॉडल के कसीदे पढ़ने वाले उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को इन स्कूलों में आकर देखना चाहिए कि यहां की शिक्षा व्यवस्था और रख-रखाव, सभी केजरीवाल सरकार के स्कूलों से बेहतर है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए गौरव की बात है कि भाजपा शासित निगम के स्कूल गरीब और कमजोर वर्ग के बच्चों को बेहतर शिक्षा दिलाने का माध्यम है। निगम के स्कूलों में बच्चों से कोई फीस नहीं ली जाती है बल्कि शिक्षा के साथ उन्हें मीड-डे मील और ड्रेस भी दी जाती है। इस समय निगम के स्कूल बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा देने का भी कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि बच्चों को बेहतर शिक्षा प्रदान करना मोदी सरकार की प्राथमिकता है।
इस कार्यक्रम में विधानसभा प्रत्याशी रवि नेगी, शहादरा ज़िला अध्यक्ष रामकिशोर शर्मा, मयूर विहार ज़िला अध्यक्ष विनोद बछेती, मंडल अध्यक्ष आशीष गुप्ता, जिला महामंत्री करण कुमार सहित जिले व मंडल के भी पदाधिकारी उपस्थित रहे।

Facebook Comments