कालकाजी विधानसभा पहुंची दिल्ली भाजपा की झुग्गी सम्मान यात्रा

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा आज कालकाजी विधानसभा क्षेत्र में पहुंची जहाँ उन्हांने इंदिरा कैम्प श्रीनिवासपुरी और नवजीवन एवं भूमिहीन कैम्प गोविंदपुरी में व्यापक जनसम्पर्क किया।  यात्रा के पश्चात गोविंदपुरी में झुग्गीवासियों की एक विशाल सभा का आयोजन हुआ जिसे केन्द्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पान्डे एवं  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने सम्बोधित किया। सभा में 10 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं 5 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराए गए और लगभग 900 झुग्गी परिवारों की वरिष्ठ नागरिक महिलाओं को सम्मान पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की।

आदेश गुप्ता ने सभी स्थानीय झुग्गी बस्ती प्रधानों के साथ बैठक कर उनकी समस्याओं को समझा और समाधान के लिये दक्षिण दिल्ली जिला अध्यक्ष रोहताश कुमार को समन्वय समिति बनाने का निर्देश दिया।
आज की झुग्गी सम्मान यात्रा में प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, महिला मोर्चा अध्यक्ष योगिता सिंह, दक्षिण दिल्ली जिला अध्यक्ष रोहताश कुमार, जिला प्रभारी डॉ. महेन्द्र नागपाल, प्रदेश प्रवक्ता आदित्य झा, बृजेश राय एवं शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी, झुग्गी झोपड़ी प्रकोष्ठ संयोजक सुशील चौहान, निगम पार्षद राजपाल सिंह, दक्षिण दिल्ली जिला नेता धर्मवीर सिंह, रविन्द्र कांगर एवं विजय धवन सहित सभी आपेक्षित पार्टी कार्यकर्ता सम्मलित हुए।
अपने सम्बोधन में आदेश गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार गरीबों को समर्पित है और आज 80 करोड़ गरीबों के लिये फ्री राशन की सुविधा को छह माह के लिये बढ़ाकर सरकार ने गरीबों के प्रति संवेदनशीलता का प्रमाण दिया है।
गुप्ता ने कहा कि यह दुखद है की दक्षिण दिल्ली के कालकाजी जैसे सम्पन्न इलाके के बीच रहते हुए भी केजरीवाल सरकार की उपेक्षा के चलते श्रीनिवासपुरी एवं गोविंदपुरी के झुग्गीवासी नागरिक सुविधाओं एवं पीने के पानी के लिये परेशान हैं। उन्हांने झुग्गीवासियों को आश्वस्त किया की भाजपा दिल्ली में सत्ता में आयेगी तो जहाँ झुग्गी वहीं मकान योजना लागू करेगी।
केन्द्रीय मंत्री महेन्द्र नाथ पान्डे ने अपने सम्बोधन में केन्द्र सरकार की गरीब उत्थान योजनाओं का उल्लेख कर खेद प्रकट किया की दिल्ली सरकार इन्हें दिल्ली में लागू नही कर रही है।
महेन्द्र नाथ पान्डे ने कहा कि समय आ गया है जब दिल्ली वाले डबल इंजन की सरकार बनायें ताकि यहाँ के गरीबों को लाभ मिले और शहर का सौंदर्यीकरण हो। उन्होंने कहा की आज अकेले उत्तर प्रदेश में 48 लाख गरीबों को मोदी सरकार की योजना के अंतर्गत निशुल्क आवास मिले हैं, बिहार, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश एवं मध्य प्रदेश में भी लाखों को आवास मिले हैं पर दिल्ली के गरीब वंचित हैं क्यांकि केजरीवाल सरकार इसे यहाँ लागू नहीं होने दे रही।
श्री पान्डे ने कहा कि आज पूर्वांचल का काया कल्प हो रहा है पर देश की राजधानी दिल्ली में विकास ठप्प है क्योंकि यहाँ की सरकार केवल सत्ता के खेल में मस्त है उसे सेवा से सरोकार नहीं।

Facebook Comments