डॉ आलम के परिवार को भी दिल्ली सरकार दें 1 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि: गुप्ता

नई दिल्ली:  दक्षिणी दिल्ली नगर निगम में 2008 से चिकित्सक के रूप में कार्यरत डॉ. निजाम आलम की ड्यूटी के दौरान कोरोना संक्रमित होने से मृत्यु हो गई। आज सिविक सेंटर में दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर अनामिका मिथिलेश सिंह ने मृतक डॉ. निजाम आलम की धर्मपत्नी शबाना आफरीन को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता हेतु चेक प्रदान किया और नौकरी के लिए नियमित नियुक्ति पत्र सौंपा।

इस अवसर पर प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार, दक्षिणी दिल्ली स्थाई समिति अध्यक्ष राजदत्त गहलोत, नेता सदन नरेंद्र चावला, जोन चेयरमैन डॉ नंदिनी शर्मा, निगम आयुक्त ज्ञानेश भारती सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित थे। शबाना आफरीन ने वित्तीय सहायता और नौकरी के नियुक्ति पत्र के लिए आदेश गुप्ता और अनामिका मिथिलेश सिंह को धन्यवाद दिया।
डॉ निजाम आलम की मृत्यु पर संवेदनाएं व्यक्त करते हुए भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि डॉ आलम ने कोरोना योद्धा के रूप में कोरोना काल में लोगों की सेवा की और अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन किया, लेकिन दुर्भाग्यवश कोरोना से संक्रमित हो गए और 28 अक्टूबर 2020 को हमारे बीच से चले गए, ऐसे कोरोना योद्धा को मेरा नमन है। उन्होंने कहा कि विपरीत परिस्थितियों और सीमित संसाधनों में भी दक्षिण दिल्ली नगर निगम कोरोना योद्धाओं के प्रति जो जिम्मेदारी निभा रही है वह अत्यंत सराहनीय और बधाई योग्य है। दक्षिण दिल्ली नगर निगम ने डॉक्टर आलम की धर्मपत्नी को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता और नौकरी देकर सामाजिक दायित्व का निर्वहन करते हुए अपनी जिम्मेदारियों के प्रति सजगता और तत्परता का परिचय दिया है।
आदेश गुप्ता ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम ने पहले भी जिस तरह से करीब 12 कोरोना योद्धाओं की मदद आपने की थी वो काबिल ए तारीफ है। कोरोना योद्धा किसी भी नगर निकाय से जुड़ा हो लेकिन उसे दिल्ली सरकार से भी ऐसे सम्मान मिलना चाहिये। दिल्ली सरकार ने कोरोना योद्धा के लिए 1 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि निर्धारित की है, डॉ. आलम के परिवार को भी दिल्ली सरकार की ओर से 1 करोड़ रुपए की मुआवजा राशि मिलनी चाहिए। इस दुख की घड़ी में भाजपा डॉ. आलम के परिवार के साथ खड़ी है।
महापौर अनामिका मिथिलेश सिंह ने कहा कि इस मामले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त ज्ञानेश भारती का बहुत बड़ा योगदान है क्यूंकि उनकी वजह से ही हमारी जानकारी में डॉ. निजाम आए और हम उनके परिवार की मदद कर पाए, हम उनके परिवार के साथ हैं और योद्धा को हमारा नमन है। हमें नगर निगम कर्मचारियों पर गर्व है जो कोरोना के खिलाफ लड़ाई में फ्रंटलाइन वॉरियर के रूप में कार्य कर रहे हैं और निरंतर लोगों की सेवा कर रहे हैं।

Facebook Comments