बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों का हुये नुकसान का आंकलन कराकर उचित मुआवजे देने की मांग

लखनऊ 25 जनवरी। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय प्रवक्ता अनिल दुबे ने विगत 3 दिनों से प्रदेष में हो रही बरसात और ओलावृष्टि से किसानों की फसलों का हुये नुकसान का आंकलन कराकर उचित मुआवजे देने की मांग प्रदेष सरकार से की है। उन्होंने कहा कि उ0प्र0 का किसान पहले से ही वर्तमान सरकार की किसान विरोधी नीतियों से परेषान है और अब प्रदेष में हुयी ओलावृष्टि से किसानों की फसल को भारी नुकसान हुआ है। जिससे किसान हताषा और निराषा में डूब गया है साथ ही उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री से प्रदेष में हुयी फसल बर्बादी का उचित आंकलन कराकर किसानों का मुआवजा देने की मांग भी की है।
श्री दुबे ने आज जारी बयान में कहा कि तूफान और ओलावृष्टि से किसानों की आलू, टमाटर और सरसों की फसलों को भारी नुकसान हुआ है। कुदरत का यह कहर किसानों को आर्थिक रूप से कमजोर कर देगा इसलिए सरकार को फसल मुआवजा नीति में पारदर्षिता लाते हुये किसानों को तत्काल मुआवजा वितरित करना चाहिए जिससे किसान वर्ग को रोटी के संकट का सामना न करना पडे। सरकार को इस सम्बन्ध में बिना समय गवाएं तत्काल आवष्यक कदम उठाने वाहिए।
श्री दुबे ने कहा कि किसानों के साथ वर्तमान सरकार लगातार अन्याय कर रही है। राष्ट्रीय लोकदल पीडित किसानों की समस्याओं को निरंतर उठा रहा है। पष्चिमी उत्तर प्रदेष विषेषकर शामली में गन्ना किसान धरनारत हैं। राज्य सरकार उसकी अनदेखी कर रही है। उन्होंने सरकार को चेतावनी देते हुये कहा कि तूफान ओलावृष्टि से बर्बाद हुयी फसलों के नुकसान का आकलन कराकर तत्काल राहत पहुचाए अन्यथा राष्ट्रीय लोकदल के कार्यकर्ता किसानों की समस्याओं को लेकर सडकों पर उतरेंगे।

Facebook Comments