एक दिवसीय मानसून सत्र को बढ़ाकर 5 दिनों का करने की मांग: बिधूड़ी

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने 14 तारीख को दिल्ली विधानसभा का एक दिन का सत्र बुलाया है। एकदिवसीय मानसून सत्र को बढ़ाकर पांच दिन का करने की मांग को लेकर आज दिल्ली विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामवीर सिंह बिधूड़ी ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित किया। इस अवसर पर भाजपा के वरिष्ठ नेता व विधायक मोहन सिंह बिष्ट, ओमप्रकाश शर्मा, अनिल वाजपेयी, अभय वर्मा, जितेंद्र महाजन तथा प्रदेश मीडिया प्रमुख अशोक गोयल देवराहा उपस्थित थे।

रामवीर सिंह बिधूड़ी ने कहा कि मैंने भाजपा विधायक दल की तरफ से विधानसभा अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री से मांग की है कि यह सत्र कम से कम 5 दिन का किया जाए। उन्होंने कहा कि भाजपा विधायक दल रेलवे की जमीन पर बसी करीब 48000 झुग्गियों के मामले को आगामी 14 सितंबर को आयोजित किए जा रहे दिल्ली विधानसभा के मानसून सत्र में जोरशोर से उठाएगा। उन्होंने कहा कि झुग्गी वालों के लिए करीब  50,000 से ज्यादा मकान बने पड़े हैं। भाजपा इन झुग्गी वासियों को इन्हीं मकानों में बसायेगी क्योंकि इनके निर्माण पर हुए खर्च का 50 फीसद हिस्सा केंद्र सरकार ने दिया है।
श्री बिधूड़ी ने कहा कि मानसून सत्र के दौरान भाजपा विधायक उन तमाम मुद्दों को भी जोरशोर से उठाएंगे जिनको लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता के नेतृत्व में पार्टी लगातार आंदोलन करती रही है। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार कोरोना महामारी से निपटने में बुरी तरह विफल साबित हुई है। इसी प्रकार इस सरकार ने आयुष्मान भारत योजना को भी दिल्ली में लागू नहीं किया।
सुप्रीम कोर्ट ने भी इस मामले में दिल्ली सरकार को नोटिस जारी किया है। राजधानी के बिजली उपभोक्ताओं को भारी भरकम बिजली के बिल भेजे जा रहे हैं और पेयजल आपूर्ति संबंधी दिक्कतें और मनमाने बिल भेजे जाने की शिकायतें भी लगातार मिल रही हैं। सड़कों पर बसें बहुत कम हैं, सार्वजनिक परिवहन प्रणाली पूरी तरह चरमरा गई है और सड़कें टूटी होने से स्थिति और गंभीर हो गई है। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार धन राशि के अभाव में विकास कार्यों के ठप्प होने आदि मुद्दों को भी मॉनसून सत्र में जोरशोर से उठाया जाएगा।

Facebook Comments