महाशिवरात्रि पर नोएडा के मंदिरों में उमड़े श्रद्धालु

नोएडा में महाशिवरात्रि के पावन पर्व पर सुबह से ही शिव मंदिर में श्रद्धालु दर्शन के लिए पहुंचे।शहर के सैक्टर-100 स्थित वोडा महादेव मंदिर,सैक्टर-48,सैक्टर-19,सैक्टर-22 स्थित शिव शक्ति मंदिर समेत शहर के तमाम शिव मंदिरों में लोग सुबह से ही पूजा-पाठ कर रहे हैं। इस दौरान पुलिस की तरफ से भी सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं ताकि कोई अप्रिय घटना इस पावन पर्व में खलल न डाल सके।मंदिरों में श्रद्धालु बेल पत्र, भांग-धतूरा आदि फल-फूलों से शिवलिंग की पूजा कर रहे हैं।

इसके अलावा शिवलिंग पर दूध व पानी चढ़ाकर भगवान शिव से मनोकामना पूरी करने की प्रार्थना की जा रही है। शिव मंदिर के बाहर नंदी के कान में भी लोग अपने परिवार की सुख की कामना कर रहे हैं।इस दौरान पुलिस की तरफ से हर मंदिर में सुरक्षा व ट्रैफिक के बंदोबस्त किए गए हैं। मंदिर के बाहर पुलिस कर्मचारियों की तैनाती की गयी। ट्रैफिक को लेकर भी मंदिरों के नजदीक सिर्फ टू-व्हीलर्स को जाने की छूट दी जा रही है ताकि जाम की वजह से श्रद्धालुओं को कोई परेशानी न हो।इसके अलावा शहर में कई जगहों पर भंडारा का आयोजन किया गया।

सुबह से ही इसकी तैयारियां की जा रही हैं।दोपहर बाद भंडारे में शिव भक्तों के लिए शुरू कर दिया गया था।भोले शंकर को जल चढ़ाने और उनके दर्शन के लिए आज नोएडा के विभन्न मंदिरों में सुबह से ही भक्तों ने लाइन लगा रखी थी और अपनी बारी आने का इंतजार करते रहे।बताते चले कि ऐसा शुभ संयोग 30 वर्ष के बाद बना है मकर राशि के बारहवें भाव में पंच ग्रह योग का निर्माण हो रहा है योग में मंगल बुध शुक्र चंद्रमा और शनि विराजमान हुए हैं।उधर पर्व को लेकर शहर के सभी मंदिरों में पहले से ही तैयारी कर ली थी।

Facebook Comments