भाजपा एवं आम आदमी पार्टी में सोच का अंतर है: नलिन कोहली

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता कि झुग्गी सम्मान यात्रा विश्वास नगर विधानसभा क्षेत्र में पहुंची जहाँ उन्हांने जे. जे. कैम्प आनंद विहार एवं न्यू संजय अमर कॉलोनी, विश्वास नगर में जनसम्पर्क किया एवं अम्बेडकर कॉलोनी स्थित बाबा साहब भीमराव अम्बेडकर की मूर्ति को माल्यार्पण किया।

यात्रा को भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने प्रारम्भ करवाया और अंत में आयोजित जनसभा को भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री एवं सांसद अरूण सिंह ने सम्बोधित किया। शाहदरा जिला भाजपा अध्यक्ष रामकिशोर शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित जनसभा में प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, विधायक ओम प्रकाश शर्मा, निगम पार्षद गुंजन गुप्ता एवं अंजू कमलकांत भी उपस्थित रहे।
प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह के अनुसार आज 10 परिवारों को उज्ज्वला गैस कनेक्शन एवं 5 परिवारों को सुनिधि रोज़गार ऋण उपलब्ध कराए गए और लगभग 800 झुग्गीवासी बुजुर्ग महिलाओं को अभिनंदन पत्र एवं साड़ियाँ भेंट की गईं।
भाजपा प्रवक्ता प्रवीण शंकर कपूर के अनुसार गत डेढ़ माह से चल रही प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता की झुग्गी सम्मान यात्रा सोमवार 29 नवम्बर को सम्पूर्ण होगी। सोमवार को पटेल नगर विधानसभा के नेहरु नगर में झुग्गीवासियों की एक विशाल जनसभा होगी जिसे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा सम्बोधित करेंगे।
डेढ़ माह चली झुग्गी सम्मान यात्रा दिल्ली के राजनीतिक इतिहास में झुग्गीवासियों के बीच चला सबसे लम्बा कार्यक्रम हैं जिसमें प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने 34 विधानसभा क्षेत्रों के 200 से अधिक छोटे बड़े क्लस्टरों में लोगों से सीधा संवाद जोड़ा है।
यात्रा के दौरान झुग्गीवासियों से अपने संवाद में आदेश गुप्ता ने कहा कि आज जब कोरोना काल के बाद दिल्ली के रेहड़ी पटरी खोमचा वाले गरीबों एवं फैक्ट्री मज़दूरों को अपना रोज़गार सामान्य करने के लियें सरकार की सहायता की आवश्यकता है उस वक्त मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल एवं उनके मंत्री राजनीतिक विस्तार यात्राओं में मस्त हैं।
आदेश गुप्ता ने कहा कि मेरी लम्बी झुग्गी सम्मान यात्रा का अनुभव बताता है की आज झुग्गीवासी रोज़गार की समस्या से त्रस्त हैं और आम आदमी पार्टी नेताओं की उपेक्षा से स्तब्ध हैं और आगामी निगम चुनाव में केजरीवाल दल को सबक सिखायेंगे।
नलिन कोहली ने यात्रा प्रारम्भ करवाते हुए कहा कि भाजपा एवं आम आदमी पार्टी में सोच का अंतर है। आम आदमी पार्टी की सोच सत्ता से प्रेरित है उसके नेता वादा करते हैं समय बदलते ही भूल जाते हैं जबकि भाजपा के लियें सेवा ही संगठन है, भाजपा कार्यकर्ता की पहचान ही उसका जन सेवा  काम है।
उन्होंने कहा भाजपा की सरकार सभी वर्गों के समग्र विकास को समर्पित है। भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री सांसद अरूण सिंह ने गरीबों के लिये विभिन्न केन्द्रीय योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा जहाँ एक ओर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार गरीबों को स्वरोजगार एवं आवास देकर स्वालमबी भारत के निर्माण में लगी है वहीं राजधानी दिल्ली में केजरीवाल सरकार उन्हे विकास लाभों से वंचित रख केवल वोट बैंक बनाये रखना चाहती है।
अरूण सिंह ने कहा की कोरोनाकाल में यही आनंद विहार क्षेत्र केजरीवाल सरकार की निष्क्रियता के चलते गरीब प्रवासी मजदूरों के पलायन का गवाह बना था और उस लापरवाही के लिये दिल्ली का गरीब मजदूर केजरीवाल सरकार को कभी माफ नहीं करेगा।
आज की झुग्गी सम्मान यात्रा में विधायक ओमप्रकाश शर्मा, भाजपा के प्रदेश पदाधिकारी दिनेश प्रताप सिंह, वीरेन्द्र सचदेवा, पंकज कुमार जैन, रामकिशोर शर्मा, बृजेश राय, शुभेन्द्रु शेखर अवस्थी, सारिका जैन, ऋचा पांडे मिश्रा, सुशील चौहान, दीपक गाबा, अनिल शर्मा, यशपाल कैन्थुरा, पार्षद सुश्री गुंजन गुप्ता एवं अंजु कमलकांत सहित सभी आपेक्षित कार्यकर्ता सम्मलित हुए।

Facebook Comments