जरूरतमंद लोगों को कपड़े, कापी-किताब और खाद्य सामग्री किया वितरण

नोएडा: नोएडा के सैक्टर-76 स्थित आम्रपाली क्रिस्टल होम्स फेलफेयर एसोसिएशन के दुकानदार बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर रविवार को चौथे दिन भी धरने पर बैठे रहे। उनकी मांग है कि जब तक बाजार की बिजली आपूर्ति शुरू नहीं कर दी जाती है, तब तक उनका धरना जारी रहेगा। दुकानदारों ने शांतिपूर्ण धरना देने के साथ ही जरूरतमंद लोगों को कपड़े, कापी-किताब और खाद्य सामग्री का वितरण भी किया।

दुकानदारों का कहना है कि बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर सोमवार को उच्चतम न्यायालय में अपील की जाएगी।दरअसल, क्रिस्टल होम्स मार्केट की चार महीने पहले सेक्टर-76 स्थित आम्रपाली सिलिकॉन सिटी सोसाइटी से बिजली सप्लाई बंद कर दी थी। इसके बाद मार्केट के दुकानदारों ने जनरेटर से बिजली सप्लाई शुरू करके अपना कारोबार जारी रखा और विद्युत उपभोक्ता फोरम में वाद दाखिल किया। शहर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए प्रदूषण विभाग ने ग्रैप के नियमों के अनुसार मार्केट के सभी जनरेटर बंद करा दिए। इससे मार्केट में अंधेरा छा गया।
इसके बाद दुकानदार विद्युत उपभोक्ता फोरम के आदेश के अनुसार कनेक्शन जोड़ने की मांग करने लगे परंतु कनेक्शन जोड़ने को लेकर समाधान नहीं निकला। इसके चलते आम्रपाली क्रिस्टल होम्स मार्केट के दुकानदार आठ दिसंबर से बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं। दुकानदार दीपक अग्रवाल ने बताया कि आम्रपाली सिलिकॉन सिटी सोसाइटी के कुछ लोगों की वजह से उनकी बिजली सप्लाई शुरू नहीं हो पा रही है।
इससे दुकानदारों का कारोबार पूरी तरह प्रभावित हो रहा है। बाजार में 100 से अधिक दुकानें हैं। दुकानदारों का रोजाना ढाई से तीन करोड़ रुपये का नुकसान हो रहा है। बाजार बंद होने की वजह से दो से तीन हजार लोगों का रोजगार भी प्रभावित हो रहा है।
दुकानदार विधित ने बताया कि शासन, प्रशासन व पुलिस से गुहार लगाने के बाद भी उनका बिजली कनेक्शन नहीं जोड़ा जा रहा है। विद्युत उपभोक्ता फोरम के आदेश का भी पालन नहीं किया जा रहा है। अब बिजली कनेक्शन की मांग को लेकर उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जाएगा। इसके अलावा दुकानदार बिजली की मांग को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री से मिलने का समय भी मांग रहे हैं। समय मिलते ही मुख्यमंत्री को समस्या से अवगत कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जब तक दुकानदारों को बिजली नहीं मिल जाती है, तब तक उनका धरना जारी रहेगा।

Facebook Comments