पार्टी को पारिवारिक कंपनी बना देने वाले एनडीए को न दें ज्ञान: राजीव रंजन

पटना: एनडीए को सर्कस बताने संबंधी तेजस्वी के दिए बयान पर पलटवार करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि जैसे कभी सामंतवादी अंग्रेजों को भारत संपेरों का देश लगता था, वैसे ही आज तेजस्वी को लोकतांत्रिक पार्टियां सर्कस लग रही है. तेजस्वी की इस मानसिकता से किसी को आश्चर्य नहीं करना चाहिए. वास्तव में अपनी पार्टी को पारिवारिक कंपनी बना देने वाले युवराजों से कोई और अपेक्षा की ही नहीं जा सकती है.
उन्होंने कहा कि जिस पार्टी में बुजुर्ग नेताओं के कुछ बोलने पर उन्हें अपमानित करने का लंबा इतिहास रहा हो, जहां चार दिन की राजनीति करने वाले युवराज रघुवंश बाबू जैसे दिग्गज को एक लोटा पानी बताते हों. यहां तक कि जहां प्रदेश अध्यक्ष की इज्जत रोजाना तार-तार की जाती हो, उनके मुंह से इस तरह की टिप्पणी हास्यास्पद लगती है. बेहतर हो कि भाजपा पर टीका-टिपण्णी करने की बजाए राजद के युवराज अपने गिरेबान में झांके और अपने नेताओं को वरिष्ठ नेताओं से आदरपूर्वक बातें करने की सीख दें.

श्री रंजन ने कहा कि राहुल गांधी की ही तरह लगातार हार का कीर्तिमान स्थापित करने में जुटे हुए तेजस्वी अब राहुल गांधी के ही रास्ते पर चलने नहीं बल्कि दौड़ने लगे हैं. जिस तरह राहुल हर बार जरूरत के समय पार्टी को छोड़कर गायब हो जाते हैं उसी तरह तेजस्वी भी मौके पर गायब होने की आदत डाल चुके हैं. राहुल की ही तरह झूठ को सच बताना और अखबारों में छपने के लिए उल्टे सीधे बयान देने की आदत अब तेजस्वी में भी कूट-कूट कर भर चुकी है. इनका उद्देश्य राजनीति करना और अपनी पार्टी को सुधारना नहीं बल्कि केवल खुद की प्रसिद्धि बनाये रखना भर है. तेजस्वी यह जान लें कि एनडीए के बारे में ऊल-जुलूल बोलने से उन्हें कोई फायदा मिलने वाला नहीं है उल्टे उनकी खुद की साख समाप्त हो जायेगी.

Facebook Comments