डा. दिनेश शर्मा ने भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मेगा व्यापार मेले का किया शुभारम्भ

लखनऊः  प्रदेश के उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने आज इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मेगा व्यपार मेला (IIMTF) का शुभारम्भ दीप प्रज्ज्वलित कर किया। इस अवसर पर उन्होने कहा कि लखनऊ में पहली बार भारतीय अंतर्राष्ट्रीय मेगा व्यापार मेला का आयोजन किया गया है। इस व्यापार मेले में 9 देशों और 15 राज्यों की कम्पनियों की भागीदारी है। जी0एस0 मार्केटिंग एसोसिएट्स और बंगाल चैंबर ने लखनऊ के नागरिकों के लिए ‘‘द प्लानर्स‘‘ के साथ मिलकर इस मेेले का आयोजन किया हैै।
शर्मा ने कहा कि लाॅकडाउन और आर्थिक मंदी के बाद लखनऊ में प्रथम भारत अंतर्राष्ट्रीय मेगा व्यापार मेले का आयोजन आर्थिक पुनरूत्थान की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है। मेले का आयोजन भारत और विदेश के 35 हजार से अधिक अद्वितीय उत्पादों के प्रदर्शन के साथ-एक भव्य प्रदर्शनी के रूप में किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत में उत्तर प्रदेश की तेजी से उभरती अर्थव्यवस्था को देखते हुए, (प्प्डज्थ्) निःसंदेह व्यापार के लिए सुनहरा अवसर प्रदान करता है।

उप मुख्यमंत्री डा. दिनेश शर्मा ने प्रदर्शनी में लगाए गए ट्यूनीशिया, टर्की और थाइलैंड के स्टालों का अवलोकन किया और विभिन्न उत्पादों की प्रशंसा की।

Facebook Comments