डॉक्टर प्रेम कुमार ने समस्त देशवासियों को सनातन नववर्ष की दी शुभकामना

पटना:  बिहार विधानसभा में याचिका समिति के सभापति डॉक्टर प्रेम कुमार ने 13 अप्रैल से सनातन नववर्ष विक्रम संवत 2078 आरंभ हो रहा है की हार्दिक शुभकामना , बधाई  व उन्नति की कामना, कृषकों , पशुपालकों , मत्स्य पालकों , वंचितों ,शोषितों सहित समस्त देशवासियों को दी।

बसंती नवरात्रा की पहली पूजा से सनातन नव वर्ष के प्रारंभ के अवसर पर उन्होंने कहा आदि शक्ति मां जगदंबा की आराधना , भगवान भास्कर जी की सूर्य उपासना का महापर्व चैती छठ , मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जन्म उत्सव रामनवमी , हनुमान जी को ध्वजा दान , गौरी व्रत ,श्री पंचमी , लक्ष्मी पूजन , भगवान विष्णु के आदि अवतार और ,मत्स्य अवतार आदि , आदि इसी चैत नववर्ष की नवरात्रा के मध्य हुआ था ।

आइए ईश्वर से कामना करते हैं कि शारीरिक-मानसिक रोगों से जीवन की रक्षा नव वर्ष में सभी का हो । मां जगदंबा एवं राम की आराधना के प्रभाव से सभी प्रकार के संक्रमण(कोरोना) रोग से बचने की रोग प्रतिरोधक क्षमता और सुदृढ़ एवं विकसित होगा । हमारा जीवन रोग व शौक से मुक्त होकर सतत अभ्युदय की दिशा में अग्रसर होगा । अभी टीका महोत्सव भी चल रहा है । सभी से अपील है कि 45 पार के सभी व्यक्ति अभी टीकाकरण में भाग ले । जीवन में मंगल ही मंगल हो । एक बार फिर से सभी के लिए सनातन नववर्ष की शुभकामनाओं के साथ।

Facebook Comments