आम आदमी पार्टी की जनता विरोधी नीतियों के कारण दिल्ली के लोग त्रस्त हैं: मोहन लाल गिहारा

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश अनुसुचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा की अध्यक्षता और पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश साहिब वर्मा की उपस्थिती में बजट पर चर्चा एवं अभिनन्दन कार्यक्रम का आयोजन पश्चिमी जिले के सब्जी मण्डी मादीपुर में किया गया। इस कार्यक्रम में दक्षिणी दिल्ली नगर निगम महापौर सुनिता कांगडा, प्रदेश मोर्चा महामंत्री लाजपत राय, राहुल गौतम, मंत्री लक्ष्मणदास, मीडिया प्रभारी नीरज गिहारा एवं मोर्चा मीडिया सह-प्रभारी राजकुमार कन्नोजिया अनुसुचित जाति मोर्चा के जिला अध्यक्ष असपाल गंगवाल, निगम पार्षद पूर्वा सांखला, उपस्थित थे।

उपस्थित कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुये पश्चिमी दिल्ली के सांसद प्रवेश वर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार ने इस बार के ऐतिहासिक बजट के माध्यम से अनुसुचित जाति एवं जन जाति के समग्र कल्याण के लिए कई योजनाएं प्रस्तावित की है। स्टैंडअप इंडिया स्कीम के तहत महिलाओं, अनुसूचित जाति और जनजाति के लोगों को लाभ मिलेगा ।
अनुसूचित जाति वर्ग के विकास के लिए प्रमुख कार्यक्रम में शिक्षा से संबंधित छात्रवृत्ति, एससी उप-योजना, नागरिक अधिकारों को सशक्त करने, आजीविका को बेहतर करने और बुनियादी ढांचे के विकास के लिए योजनाएं शामिल हैं। इसी प्रकार अनुसूचित जनजाति के विकास के लिए इस प्रमुख कार्यक्रम में शिक्षा छात्रवृत्ति, विशेष रूप से कमजोर आदिवासी समूहों के विकास, वनबंधु कल्याण योजना,आदिवासी अनुसंधान संस्थानों को सहायता, आदिवासी उप-योजनाओं के लिए विशेष केंद्रीय सहायता और संविधान के अनुच्छेद 275(1) के तहत अनुदान शामिल है। अत्याचार निवारण अधिनियम और मैनुअल स्कैवेंजर्स के रूप में रोजगार का निषेध और उनके पुनर्वास अधिनियम 2013 जैसे कानूनों के लिए बजट में पर्याप्त मात्रा में धनराशि आवंटित कर मोदी सरकार ने इनको सम्मान से जीने का अधिकार दिया है।
अनुसुचित जाति मोर्चा के अध्यक्ष मोहन लाल गिहारा ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में दिल्ली की सातों सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों ने भारी बहुमत प्राप्त किया। दिल्ली की 12 आरक्षित विधानसभा सीटों पर भाजपा के उम्मीदवारों को अपार जन समर्थन व आशीर्वाद मिला है। इसके पीछे हमारे कार्यकर्ताओं की अपार मेहनत व लगन है। आज इस कार्यक्रम के माध्यम से अनुसुचित जाति समाज के प्रमुख लोगों को सम्मानित कर लोकसभा की जीत का हम धन्यवाद दे रहे है। दिल्ली विधानसभा चुनावों में भी इसी तरह की ऐतिहासिक जीत के रूप में आप सभी का प्यार मिले ऐसी हमारी कामना है। आम आदमी पार्टी की जनता विरोधी नीतियों के कारण दिल्ली के लोग त्रस्त हैं और भाजपा की ओर विकल्प के रूप में आशा से देख रहे है। यह सही समय है जब आप सभी मिलकर दिल्ली विधानसभा चुनावों में बेहतर परिणामों के लिए आज से क्षेत्र में काम करना शुरू कर दे।

Facebook Comments