गांव में सबको शिक्षा, सबको स्वास्थ्य अबकी बार समाजवादी सरकार: सुनील चौधरी

नोएडा:  समाजवादी पार्टी से नोएडा प्रत्याशी सुनील चौधरी ने सोमवार को सपा ग्रामीण के अध्यक्ष महेंद्र यादव की टीम के साथ इलाहाबास, नयागांव और याकूबपुर गांव में जनसंपर्क किया। उन्होंने कहा की गांव में सबको शिक्षा, सबको स्वास्थ्य और सबको रोजगार अबकी बार समाजवादी सरकार। समाजवादी पार्टी की सरकार बनने पर हर ग्रामीण के घर तक सड़क, बिजली, पानी पहुंचाने का काम करेंगे। अभी सभी विकास कार्य रुके हुए हैं। किसानों को 10 प्रतिशत भूखंड और 64 प्रतिशत मुआवजे की मांगो को सपा सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा।

यह मांग किसान पिछले लंबे समय से करते जा रहे हैं लेकिन नोएडा अथॉरिटी के अधिकारी और यहां के जनप्रतिनिधि किसानों से हर बार झूठा वादा करते हैं। गांव के युवाओं को रोजगार, 10 प्रतिशत आबादी वाले प्लॉट, आबादी निस्तारण, लीज बैक सहित उनके जितने भी मुद्दे हैं, उनको सपा सरकार बनने पर पूरा किया जाएगा। नोएडा प्राधिकरण गांव के विकास में भेदभाव करता है। इस बार भेदभाव के कारण किसान मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। समय-समय पर प्राधिकरण के साथी जनप्रतिनिधि के कार्यालयों का घेराव करते हैं लेकिन समस्या जस की तस है। सरकार बनने पर ग्रामीणों को शहर नहीं जाना पड़ेगा। गांव के लोगों को उच्च शिक्षा के लिए दिल्ली नहीं जाना पड़े।
इसके लिए नोएडा में अच्छे स्कूल और डिग्री कॉलेज बनवाएंगे। स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना की जाएगी। जिससे लोगों को इलाज के लिए भटकना पड़ता है। एम्स की तर्ज पर अस्पताल बनवा जाएगा। जिससे लोगों को निजी अस्पतालों नहीं जाना पड़े। अभी निजी गांव की जमीनों पर बने स्कूल और कालेज और अस्पताल ग्रामीणों के साथ ही भेदभाव करते हैं। उन्हें रोजगार से वंचित रखा जाता है।  यहां के युवाओं को रोजगार के लिए बाहर जाना पडता है। हजारों फैक्ट्री, कंपनी होने के बाद भी युवा के पास रोजगार नहीं है।
हर घर को 300 यूनिट फ्री बिजली, किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली, सबको शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार दिया जाएगा। आगामी चुनाव में सपा की सरकार बननी तय है। गांव में गंगा जल की आपूर्ति को बहाल किया जाएगा।

Facebook Comments