किसान त्रस्त, विपक्ष मस्त: राजीव रंजन

पटना: विपक्ष को निशाने पर लेते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने कहा “ कांग्रेस और उसके सहयोगियों द्वारा कृषि कानूनों पर फैलाये गये झूठ का सबसे ज्यादा नुकसान आज किसानों को ही उठाना पड़ रहा है. उनके दुष्प्रचार के चक्रव्यूह में फंसे पंजाब के किसान जहां बुआई नहीं कर पा रहे हैं वहीं सड़क जाम होने से दिल्ली के आसपास के इलाकों के किसान अपनी उपज मंडियों में नहीं भेज पा रहे हैं. झूठ को हवा देने वाले विपक्ष के नेता अपने बंगलों में मस्त हैं और पंजाब के किसान उनके चक्कर में त्रस्त हैं.”

उन्होंने कहा “ शाहिनबाग की तर्ज पर चलाया जा रहा यह आन्दोलन कांग्रेस के खतरनाक मंसूबों को दिखाता है. अपने शासित पंजाब की प्रजा को अपने स्वार्थ के लिए इस्तेमाल कर इन्होंने एक बार फिर यह साबित कर दिया है कि इन्हें जनता से रत्ती भर भी लगाव नहीं है. लोग चाहे जिए या मरें, किसानों को भले ही अधिकार न मिले, लेकिन इन्हें वोट मिलते रहना चाहिए. कांग्रेस और उसके साथियों को यह बताना चाहिए कि आखिर वह किसानों को अपनी फसल, अपने दाम पर बेचने की आजादी क्यों नहीं देना चाहते? वह बताएं कि आखिर देश के अन्नदाताओं की समृद्धि से उनका क्या नुकसान है?”

रंजन ने कहा “ किसानों के साथ कांग्रेस के इस सौतेले रवैये के पीछे का सबसे बड़ा कारण इनके नेताओं का जमीन से कटा होना है. वंशवाद के कारण पार्टी के सिरमौर बने इनके नेताओं ने न तो कभी गरीबी देखी है और न ही कभी अभाव को महसूस किया है. इन्हें बचपन से ही लोगों को बरगलाकर सत्ता सुख भोगने की ट्रेनिंग मिली है. वहीं दूसरी तरफ भाजपा के नेता पिछड़े और गरीब तबके से आते हैं, जिन्होंने खुद इन चीजों को नजदीक से देखा है. यही वजह है कि भाजपा का समय गरीबों के कल्याण के लिए काम करने में बीतता है और कांग्रेस का समय उसके खिलाफ दुष्प्रचार करने में.”        

Facebook Comments