ढ़ोल-नगाड़ों से किसान खोलेंगे केजरीवाल की पोल

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी दिल्ली प्रदेश किसान मोर्चा सहित दिल्ली के हज़ारों की संख्या में किसान पिछले 23 दिनों से मुख्यमंत्री आवास के बाहर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं लेकिन केजरीवाल अभी तक अन्नदाताओं से मिलने और उनकी मांगों पर बातचित करने के लिए जहमत नहीं उठाई है जिसके बाद किसानों ने निश्चय किया है कि अगर केजरीवाल सरकार उनकी मांगें पूरी नहीं करती है तो सात मार्च को दिल्ली के सभी किसान मुख्यमंत्री आवास के बाहर ढोल-नगाड़ों के साथ कूच करेंगे और उनकी पोल खोलेंगे।
किसानों के विरोध प्रदर्शन को संबोधित करने पहुंची भाजपा किसान मोर्चा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सरबजीत कौर बाथ ने कहा कि केजरीवाल पंजाब में जा कर कह रहे हैं कि दिल्ली के किसान बहुत खुशहाल हैं, लेकिन दिल्ली में मैंने आकर देखा तो सब उल्टा ही है। दिल्ली के किसानों को उनका अधिकार तक नहीं मिल रहा है और किसान अपने मूलभूत अधिकारों को पाने के लिए भी विरोध पर बैठे हैं और केजरीवाल को पंजाब में बोलते हुए शर्म आनी चाहिए।

सरबजीत कौर बाथ ने दावा किया कि अगर किसानों के लिए सात सालों में केजरीवाल ने एक भी काम किया हो तो भाजपा किसान मोर्चा की उपाध्यक्षा होने के बावजूद मैं माला लेकर उनका स्वागत करूंगी। उन्होंने कहा कि भारत की राजधानी होने के बाद भी दिल्ली के किसानों को मूलभूत सुविधाओं के आभाव में हैं। किसानों द्वारा ट्रैक्टर, खाद एवं अन्य कृषि संबंधि उपकरण खरीदने में कोई सब्सिडी नहीं मिलती और कमर्सियल दर पर उनसे सिंचाई के लिए बिजली शुल्क लिए जा रहे हैं जो कि न सिर्फ अन्नदाताओं के साथ अन्याय है बल्कि केजरीवाल का किसानों के प्रति रवैया मानवीयता को शर्मसार करने वाली है।

प्रदेश भाजपा किसान मोर्चा अध्यक्ष विनोद सहरावत के नेतृत्व में होने वाले इस विरोध प्रदर्शन में प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार जिंदल, मोर्चे के महामंत्री राजपाल राणा एवं अनूप चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी एवं भारी संख्या में किसान उपस्थित थे।

विनोद सहरावत ने कहा कि अपनी 24 मांगे को मनवाने के लिए किसानों द्वारा कल से ट्रैक्टर भी धरने में लाया जाएगा और प्रतिदिन ट्रैक्टर से मुख्यमंत्री आवास तक परेड निकाली जाएगी। इसके साथ ही 7 मार्च को ढोल-नगाड़ों से निकाले जाने वाले मुख्यमंत्री आवास तक रैली में भाजपा के सांसद, विधायक एवं अन्य पदाधिकारी भी उपस्थित होंगे।

Facebook Comments