जापान से पाकिस्तान तक प्रधानमन्त्री मोदी की मची है धूम: राजीव रंजन

पटना: प्रधानमन्त्री मोदी की प्रशंसा करते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि प्रधानमन्त्री मोदी के सशक्त नेतृत्व और प्रभावकारी नीतियों की आज जापान से पाकिस्तान तक धूम मची हुई है. कोरोना और रूस-युक्रेन युद्ध के बीच आज जब दुनिया के बड़े मुल्कों की अर्थव्यवस्था डांवाडोल हो चुकी है, निवेशक बाजार से अपने पैसे खींच रहे हैं तब भी भारत निवेशकों के लिए पसंदीदा मुल्क बना हुआ है. यही वजह है कि भारत दौरे पर आये जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा ने अगले पांच वर्षों में भारत में 3.2 लाख करोड़ रुपये यानी 42 अरब डॉलर का निवेश करने का ऐलान किया है. यह दिखाता है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत आज दुनिया के लिए ‘मेक इन इंडिया’ के तहत असीम संभावनाएं प्रस्तुत कर रहा है. उन्होंने कहा कि इस जापानी निवेश से न केवल भारत की अर्थव्यवस्था और मजबूत होगी बल्कि इससे रोजगारों की भी बरसात होगी.

श्री रंजन ने कहा कि आज विश्व में प्रधानमन्त्री मोदी के कारण देश की साख इतनी अधिक बढ़ चुकी है कि पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को भी भारत को सलाम ठोकना पड़ रहा है. बीते दिनों पाकिस्तान के एक सार्वजनिक कार्यक्रम में इमरान खान भारत की विदेश नीति की जमकर तारीफ़ करते हुए भारत को अपने लोगों के लिए समर्पित बताया है. उन्होंने भारत के अमेरिका जैसी महाशक्ति के दबाव में नहीं झुकने की खूब प्रशंसा की है. यह दिखाता है कि पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की छवि पूरी तरह से बदल चुकी है. भारत अब कमज़ोर नहीं बल्कि बड़े देशों की आंखों में आंख डाल कर बात करने वाला मुल्क बन चुका है.

भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि यह प्रधानमन्त्री मोदी की पूरे विश्व में मची धूम का ही प्रतिफल है कि वह एक बार फिर से दुनिया के सबसे अधिक लोकप्रिय राजनेता के तौर पर उभरे हैं. अमेरिकी ग्लोबल लीडर अप्रूवल ट्रैकर मॉर्निंग कंसल्ट की अप्रूवल रेटिंग में पीएम मोदी को सबसे ऊपर को जगह दी गयी है.  9 मार्च से 15 मार्च 2022 के बीच जुटाये गये आंकड़ों के मुताबिक पीएम मोदी 77 फीसदी अप्रूवल रेटिंग के साथ शीर्ष पर बने हुए हैं, वहीं अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन पांचवें, ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन छठे और ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन आठवें स्थान पर काबिज हैं. दुनिया के सबसे ताकतवर देशों के राष्ट्राध्यक्षों और पीएम मोदी के बीच के अंतर से स्पष्ट है कि भारत की शक्ति लगातार बढ़ रही है और देश पुन: विश्वगुरु बनने की तरफ तेजी से अग्रसर है.

Facebook Comments