मन की बात से हर वर्ग, हर उम्र के व्यक्ति में होता है सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी “मन की बात“ कार्यक्रम में हर वर्ग, हर उम्र चाहे वह बच्चे हो युवा या बुजुर्ग से जुड़ी प्रेरणादायी घटनाओं को एक सूत्र में पिरो कर देशवासियों को बताते हैं जिससे उनमें सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है। रेडियो पर “मन की बात“ के जरिए देशवासियों को संबोधित करते हुए  प्रधानमंत्री ने शिक्षा को लेकर कहा स्कूल कॉलेज से निकलने के बाद भी शिक्षा का प्रभाव और अपने स्कूल कॉलेज के प्रति लगाव खत्म नहीं होता है। इसलिए संस्थानों को एलुमनाई इंगेजमेंट के नए और इनोवेटिव तरीकों पर काम करना चाहिए। दिल्ली भाजपा प्रदेश कार्यालय में मीडिया प्रमुख नवीन कुमार ने कार्यकर्ताओं के साथ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संबोधन सुना।

नवीन कुमार ने कहा कि यह सभी देशवासियों के लिए हर्ष की बात है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में कनाडा से मां अन्नपूर्णा की मूर्ति वापस लाई जा रही है। हमारा देश संस्कृति और सांस्कृतिक धरोहरों के लिए विश्व भर में प्रसिद्ध है। इसके लिए राष्ट्रीय संग्रहालय द्वारा वर्चुअल गैलरीज बनाने की दिशा में कार्य शुरू करना भी उल्लेखनीय है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार के नेतृत्व में लाए गए कृषि सुधारों से किसानों के जीवन और कार्य प्रणाली में सकारात्मक बदलाव आएंगे, इसके लिए स्वयं प्रधानमंत्री ने किसानों को आश्वस्त किया है। इन दिनों राजनीतिक द्वेष में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी किसानों को बरगला कर दिल्ली की सीमा पर प्रदर्शन करवा रही है। उन्होंने किसान भाइयों से अपील की कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के नेताओं के बहकावे में न आए। कृषि सुधारों ने किसानों के लिए नई संभावनाओं के द्वार खोले हैं और वर्षों की मांग को पूरा किया गया है।
नवीन कुमार ने कहा कि यह हमारे लिए गर्व की बात है कि कोरोना महामारी की वैक्सीन देश में तैयार हो रही है, जिसका जायजा स्वयं मोदी जी ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी सरकार देशवासियों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरी निष्ठा से निभा रही है लेकिन कुछ राजनीतिक पार्टियां स्वार्थवश देश का नुकसान करने पर अड़ी है जिनसे देशवासियों को सावधान रहने की जरूरत है।

Facebook Comments