विशेष वायुवान से स्वास्थ्य उपकरण पहुंचा पटनाः मंगल पांडेय

पटना: स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा है कि कोरोना मरीजों के बेहतर उपचार हेतु केंद्र सरकार द्वारा लगातार स्वास्थ्य उपकरणों की अधिप्राप्ति हो रही है। भारतीय वायु सेना के विशेष विमान से 85 आॅक्सीजन कंसंट्रेटर, 7 हजार 900 आॅक्सीजन नेजल ट्यूब, 1900 आॅक्सीजन मास्क, 750 ह्युमिडी फायर एवं 30 ट्रांसपोर्ट वेंटिलेटर पटना पहुंचा। इससे कोरोना मरीजों को बेहतर उपचार में सहयोग मिलेगा। उक्त उपकरणों को शीघ्र ही राज्य के विभिन्न अस्पतालों में भेजा जायेगा, ताकि स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार हो सके।
पांडेय ने कहा कि आगामी किसी भी लड़ाई की तैयारी के लिए विभिन्न प्रकार के उपकरणों को मंगाकर राज्य के अस्पतालों में भेजा जा रहा है। इसके अलावे राज्य में लगातार संक्रमण का पाॅजिटीविटी रेट घट रहा है और घट कर यह 4.2 फीसदी पर आ गया है। श्री पांडेय ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार कोरोना मरीजों के उपचार और कोरोना से बचाव को लेकर हर स्तर पर काम कर रही है। साथ ही लोगों के सहयोग एवं जागरूकता से स्वास्थ्य विभाग कोरोना को मात देने की दिशा में सफल हो रहा है।

इस कारण जहां संक्रमण दर कम हो रहा है, वहीं रिकवरी रेट में भी लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार तक रिकवरी रेट लगभग 91.00 फीसदी तक पहुंच चुका है। इसलिए लोगों से अपील है कि वे लाॅकडाउन के नियम का पालन करें और राज्य को कोरोना मुक्त बनाने में सहभागी बनें।

Facebook Comments