योगी-मोदी के पुरुषार्थ से काशी विश्वनाथ धाम का ऐतिहासिक कायाकल्प

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह बुधवार को वाराणसी पहुंचे। वाराणसी के सेवापुरी रोहनिया में जनसभा तथा उत्तरी, दक्षिणी और कैंट विधानसभा क्षेत्रों में रोड शो में भाग लिया। इस दौरान उन्होंने आम जनता का आह्वान करते हुए कहा कि काशी के लोगों की जिम्मेदारी है कि बाबा विश्वनाथ की इस नगरी में देश विरोधी तत्वों का खाता न खुलने पाए। उन्होंने कहा कि आधुनिक युग के भागीरथी प्रधानमंत्री मोदी जी ना सिर्फ यहां के सांसद है बल्कि आप लोगों के परिवार के सदस्य के तौर पर काशी का कायाकल्प कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के शब्दों को दोहराते हुए उन्होंने कहा कि मोदी जी 2014 में चुनाव लड़ने के लिए काशी आए थे तब उन्होंने कहा था – “ना तो मैं यहां आया हूं और ना मुझे किसी ने भेजा है, मुझे तो मां गंगा ने बुलाया है। आज हम काशी का यह भव्य रूप देख कर कह सकते है कि मोदी जी ने एक पुत्र के रूप में माँ गंगा और काशी के प्रति अपना धर्म निभाया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने रोहनिया में जन विश्वास यात्रा के दौरान बाबा के भक्तों को सिर झुका कर प्रणाम किया तथा कहा विश्व के सबसे प्राचीन और पवित्र शहर बनारस आना मेरे लिए हमेशा से ही सौभाग्य का विषय रहा है। उन्होंने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम का निर्माण एक ऐतिहासिक कार्य है। सदियों पहले काशी का ऐसा भव्य और दिव्य रूप रहा होगा जैसा आज मोदी जी और योगी जी के प्रयास से देखने को मिल रहा है। श्री सिंह ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम में हमें अब अपने अतीत के गौरव का अहसास हो रहा है। हमारी संस्कृति को विश्व पटल पर एक नई पहचान मिल रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के हृदय में गरीबों, पिछड़ों और श्रमिकों के लिए सच्चा सम्मान है और कुछ दिनों पहले काशी में श्रमिकों पर पुष्प वर्षा का कार्यक्रम तो पूरे भारत ने अपनी आंखों से देखा ही है।

श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी और मुख्यमंत्री योगी जी की  डबल इंजन की सरकार में पिछले पांच सालों में प्रदेश में रोजगार के लाखों अवसर सृजित हो रहे है, काशी में ही सड़क, बिजली, स्वास्थ्य, स्वच्छता जैसे क्षेत्रों में अभूतपूर्व कार्य हुए है। मोदी जी तो काशी के लिए इतने संवेदनशील हैं कि व्यक्तिगत तौर पर हर योजना का स्वयं निरीक्षण करते हैं। कई बार वे रात को शहर की गलियों में भ्रमण करने के लिए निकल पड़ते हैं। उन्होंने कहा कि काशी की पवित्र भूमि में यदि कोई नकारात्मक सोच प्रवेश करती है तो वह स्वयं ही नष्ट हो जाती है, यह काशी के लोगों की जिम्मेदारी है कि कोई भी देश विरोधी तत्व आपकी काशी में अपना खाता भी ना खोल पाए। देर शाम भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने संगठनात्मक बैठक में भी हिस्सा लिया।

Facebook Comments