किसानों के सपने को अगर किसी सरकार ने पूरा किया है तो वह है मोदी सरकार

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि पहले की कांग्रेस सरकार में कथनी और करनी में काफी अंतर होता था। सरकार योजनाओं का ऐलान तो जरूर करती थी, लेकिन उस की जमीनी हकीकत बिल्कुल ही नदारद होती थी। भ्रष्टाचार अपने पराकाष्ठा पर था खुद कांग्रेस के नेता और तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने भी माना था कि हम कोई भी योजना लागू करते हैं और अगर 100 रुपये की कोई योजना है तो वह सिर्फ 15 रुपये ही लोगों तक पहुंच पाता है बाकी 85 रुपये भ्रष्टाचार के भेंट चढ़ जाता है।

किसान मोर्चा द्वारा आयोजित सम्मेलन में गुप्ता ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सत्ता संभालते ही कहा था कि ना मैं खाऊंगा और ना खाने दूंगा। देश में फैले भ्रष्टाचार को समाप्त करने का लिए उन्होंने काम किया ताकि किसी भी योजना का लाभ शत प्रतिशत लाभर्थियों को जाए और इसके लिए उन्होंने बिचौलियों को समाप्त कर दिया। अपनी पहली योजना जन धन योजना बनाई ताकि लोगों के बैंक में अपना खाता हो। 125 करोड़ की जनसंख्या में सिर्फ चार करोड़ लोगों के पास ही बैंक खाता था लेकिन अपने 2 साल के कार्यकाल में ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश के 35 करोड़ लोगों का बैंक में खाता खोलने का काम किया।
उन्होंने कहा कि पहले की सरकारों में फसल बर्बाद होते थे तो उसकी भरपाई अधिकारियों और नेताओं के जेब में जाता था लेकिन अब 12 करोड़ किसानों के बैंक में किसान निधि सम्मान के तहत हर साल 6000 रुपये सीधे जाता है, जो कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी सरकार के कारण सम्भव हो पाया है। यही नहीं केन्द्र सरकार ने कई योजना चलाकर सिर्फ किसानों को ही नहीं बल्कि युवा, महिला और अन्य वर्ग को भी लाभांवित किया है। महिलाओं के लिए इज्जत घर बनवाकर उन्हें जो सम्मान मोदी सरकार ने दिया है वह कोई और सरकार में कभी भी सम्भव नहीं हुआ।
किसान सम्मेलन के इस मौके पर प्रदेश महामंत्री दिनेश प्रताप सिंह, प्रदेश किसान मोर्चा के अध्यक्ष विनोद सहरावत, प्रदेश किसान मोर्चा महामंत्री अनूप चौधरी, जिला अध्यक्ष विनोद बछेती एवं जिले के किसान मोर्चा महामंत्री एवं कार्यक्रम के संयोजक अरुण चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी भी उपथित थे।

Facebook Comments