अच्छा जीवनयापन करना चाहते हैं तो अधिक से अधिक पेड़ लगाए: निवेदिता सिंह

भारतीय जनसंघ के संस्थापक डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी के जयंती के अवसर पर पटना के बुद्ध घाट स्तिथ माँ कमलाक्षी  दुर्गा मंदिर परिसर में वृक्षारोपण बिहार विधान परिषद की माननीय सदस्य श्रीमती निवेदिता सिंह जी एवं भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ के प्रवक्ता सुमीत श्रीवास्तव जी के द्वारा किया गया।
वृक्षारोपण के उपरांत माननीय सदस्य निवेदिता सिंह ने कहा की कल्पना कीजिए कि अगर पेड़ वाईफाई सिग्नल देते तो हम कितने सारे पेड़ लगाते, शायद हम ग्रह को बचाते। बहुत दुख की बात है कि वे केवल ऑक्सीजन का सृजन करते हैं”। कोरोना के काल में जिस तरह से हमलोगों को ऑक्सीजन की कमी हुई उसका मुख्य कारण था पेड़ों का कटना, विगत वर्षों में जितने पेड़ कटे हैं अगर हम उतने पेड़ लगा दें तो वह पर्यावरण संतुलन के लिए एक सफल प्रयास होगा। अगर हम वास्तव में जीवित रहना चाहते हैं और अच्छे जीवनयापन करना चाहते हैं तो अधिक से अधिक पेड़ लगाए जाने चाहिए।

इस अवसर पर युवा भाजपा नेता सुमीत श्रीवास्तव ने कहा की वृक्षारोपण के महत्व पर समय-समय पर जोर दिया गया है। पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण की वजह से वृक्षारोपण की आवश्यकता इन दिनों अधिक हो गई है। वृक्षारोपण से तात्पर्य वृक्षों के विकास के लिए पौधों को लगाना और हरियाली को फैलाना है। पर्यावरण में बढ़ते प्रदूषण की वजह से वृक्षारोपण की आवश्यकता है।

इस अवसर पर भाजपा बुद्धिजीवी प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य मुकेश शास्त्री, भाजपा किसान मोर्चा के नेता रौशन श्रीवास्तव, आरुष फाउंडेशन की बिहार स्टेट हेड निशा भगत, युवा समाजसेवी प्रशुन गौरव, निशांत श्रीवास्तव आदि लोग मौजूद थें।

Facebook Comments