बिहार में मंदिरों को दर्शन-पूजन के लिए खोला जाय, श्रावण माह समीप

पटना: भाजपा नेता एवं राज्यसभा सांसद विवेक ठाकुर ने बिहार के मंदिरों में दर्शन व पूजन पर लगे प्रतिबंध को हटाने के लिए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर आग्रह किया। साथ हीं उन्होंने बिहार के मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण से फोन पर बात कर आग्रह किया।

विवेक ठाकुर ने पत्र में लिखा कि हाल में कोरोना टीकाकरण जागरूकता अभियान के तहत विभिन्न जिलों का भ्रमण करने के दौरान एक मांग में निरंतरता और आशंका का भाव लोगों में देखने को मिला। कोरोना के मामले अब नियंत्रण की स्थिति में आ चुका है और टीकाकरण अब गांवों और टोलों में आरंभ हो चुका है, जिसे और गति देने की आवश्यकता है। किंतु पूरा अभियान एक सही पटरी पर चल रहा है।
विवेक ठाकुर ने कहा श्रावण का माह समीप है इसके मद्देनजर आम जनमानस की इच्छा है कि मंदिरों में जाकर दर्शन व पूजन करने पर जो अभी प्रतिबंध लगा हुआ है, उसको अब हटाया जाए। लेकिन हटाने के साथ-साथ मंदिर प्रबंधन समिति को कोविड प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए एक-एक करके श्रद्धालुओं को मंदिर के प्रतिमा कक्ष के अंदर प्रवेश कराया जाय, यह निर्देशित हो। प्रतिमा के समीप एक-एक करके तीव्र गति से दर्शन व पूजन उपरांत दर्शनार्थी को परिसर से बाहर निकाला जाए। मंदिर परिसर के प्रतिमा कक्ष के अंदर विस्तृत अनुष्ठानों पर प्रतिबंध जारी रहे जिससे व्यापक एकत्रीकरण भी न हो।
विवेक ठाकुर ने कहा ज्ञात हो काशी विश्वनाथ मंदिर वाराणसी, विंध्यवासिनी मंदिर विंध्याचल, महाकालेश्वर मंदिर उज्जैन ओंकारेश्वर मंदिर कुछ एक उदाहरण है जहां दर्शन एवं पूजन आरंभ हो चुका है।
विवेक ठाकुर ने मुख्यमंत्री से आग्रह करते हुए कहा कि इस व्याप्त भावना के मद्देनजर इन बिंदुओं पर पुनः विचार किया जाए।

Facebook Comments