जनता के सहयोग से कोविड टीकाकरण में सबसे आगे है भारत: राजीव रंजन

पटना: देश में चल रहे टीकाकरण अभियान की गति पर हर्ष जताते हुए भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष राजीव रंजन ने आज कहा कि भारत के स्वास्थ्यकर्मियों की कार्यकुशलता, जनता की जागरूकता और सरकार की सजगता से भारत ने कोरोना टीकाकरण के मामले में एक बार अमेरिका को पछाड़ते हुए पूरी दुनिया से आगे निकल गया है.

हालिया प्राप्त आंकड़ों के मुताबिक भारत ने जनवरी 16, 2021 को टीकाकरण अभियान की शुरुआत की थी जिसके तहत अब तक देश में कोरोना वैक्सीन की 32.36 करोड़ डोज दी जा चुकी है जो की विश्व के कई देशों की कुल जनसंख्या से अधिक है. वहीं अमेरिका में भारत से पहले, यानी दिसंबर 14, 2020 को ही टीकाकरण अभियान शुरू हो गया था लेकिन वहाँ वैक्सीनेशन का आँकड़ा अभी तक 32.33 करोड़ पहुंच पाया है.

उन्होंने कहा कि इससे पहले दुनिया में सबसे तेजी से 10 करोड़ लोगों को कोविड-19 का टीका लगाने के मामले में भी भारत पूरी दुनिया में नंबर एक मुल्क बन चुका था, जो इस दिशा में सरकार की प्रतिबद्धिता को दिखाता है. इससे पता चलता है कि भारत के नागरिक विपरीत परिस्थितियों में भी धैर्य नहीं खोते बल्कि एकजुट होकर उसका मुकाबला करते हैं.”

विपक्ष को कोसते हुए रंजन ने कहा कि अगर कांग्रेस और उसके साथियों ने टीके को लेकर भ्रम नहीं फैलाया होता तो अभी स्थिति और ज्यादा बेहतर होती. लेकिन इतने महत्वपूर्ण मसले पर झूठ बोलकर इन्होने दिखा दिया कि इन्हें आमलोगों की रत्ती भर भी परवाह नहीं है. इन्हें न तो जनता के प्राणों की चिंता है और न ही देश की प्रतिष्ठा की. इन्हें सिर्फ सत्ता सुख चाहिए जिसके लिए यह किसी भी हद को पार कर सकते हैं.

बिहार की प्रशंसा करते हुए रंजन ने कहा “ टीकाकरण की दौड़ में बिहार की गति भी कम नहीं है. प्राप्त आंकड़ो के मुताबिक राज्य में अभी तक 1.57 करोड़ से अधिक लोगों को टीकाकृत किया जा चुका है. इस मामले में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था अपने से कहीं अधिक विकसित राज्यों की तुलना में भी ज्यादा चाक-चौबंद है. बिहार के लोगों में जागरूकता और बढ़ गयी है, जिसका सीधा असर टीका लगवाने वालों की बढ़ती संख्या के तौर पर देखा जा सकता है.”

Facebook Comments