देश के सबसे कंफ्यूज नेता राहुल अब दुष्प्रचार के सुपरस्टार बन चुके हैं: जायसवाल  

पटना: राहुल गांधी पर करारा हमला करते हुए भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने कहा कि झूठ बोलने को ही राजनीति मानने वाले देश के सबसे कंफ्यूज नेता राहुल अब दुष्प्रचार के सुपरस्टार बन चुके हैं. अपने बेसिरपैर के बयानों से बार-बार अपनी भद्द पीटवाने के बावजूद उनका कंफ्यूजन कम होता दिखाई नहीं देता. 4 मई को यह पूरे देश में लॉकडाउन लगाने की मांग करते हैं तो 6 मई को यह उसके खिलाफ खड़े हो जाते हैं. कभी यह वैक्सीनों के खिलाफ बयानबाजी करते हैं तो कभी वैक्सीनों की कमी का रोना रोने लगते हैं. इससे साफ़ पता चलता है कि इन्हें खुद नहीं पता कि इन्हें क्या चाहिए.
उन्होंने कहा कि कोरोना आपदा के इस दौर में जहां उन्हें जनता के बीच जाकर उनका मनोबल बढ़ाना चाहिए और अपने कार्यकर्ताओं को जनसेवा के लिए प्रेरित करना चाहिए वहां उनके दर्शन सिर्फ ट्विटर पर होते हैं. लेकिन वहां भी सकारात्मक राजनीति का परिचय देने के बजाये यह दुष्प्रचार से आगे नहीं बढ़ पा रहे हैं. ऐसा कोई दिन नहीं बीतता जब राहुल तोड़े-मरोड़े तथ्यों और कुतर्कों से भरे अपने ट्वीट के माध्यम से लोगों को भड़काने की कोशिश न करते हो. उन्हें यह तक समझ में नहीं आ रहा है कि आपदा के समय इस तरह की ओछी राजनीति करना न केवल देश बल्कि संपूर्ण मानवता के खिलाफ अपराध है.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी द्वारा शासित महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़ और पंजाब का नाम आज भारत के सर्वाधिक संक्रमित राज्यों में शुमार है. रोज-रोज की बयानबाजी से कहीं ज्यादा अच्छा होता कि वह अपने शासित प्रदेशों में जाकर सुविधाओं की चिंता करते. स्वास्थ्य सेवा मे किस प्रकार कार्य होना है यह राज्य की जिम्मेवारी है, लेकिन वह उन राज्यों के बदले केंद्र के बारे में सदैव ज्यादा चिंतित और परेशान रहते हैं. उनके कंफ्यूजन का इससे बड़ा सबूत आखिर और क्या हो सकता है.

डॉ जायसवाल ने कहा कि राहुल की देखा-देखी अब कांग्रेस के अधिकांश नेता भी इसी राह पर चल पड़े हैं. बार-बार झूठ पकड़े जाने के बाद भी कांग्रेस या उसके नेता माफ़ी तक नहीं मांगते हैं. इससे यह साफ़ पता चलता है कि फेक न्यूज़ फैलाने का यह काम भूलवश नहीं बल्कि पूरे सुनियोजित तरीके से चल रहा है. वास्तव में इन्हें न तो देश की परवाह है और न ही जनता की. इनकी मंशा कोरोना की आपदा को संभालने में सहयोग करना नहीं, बल्कि इसे और भड़काना है, जिससे इन्हें भारत की छवि बिगाड़ने में सहायता मिले. राहुल यह जान लें कि आपदा के इस दौर में उनकी यह बचकानी हरकतें लोग कभी भूलने वाले नहीं.

Facebook Comments