25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर मतदान के लिए प्रेरित करें -मुख्य निर्वाचन अधिकारी

लखनऊ: दिनांक 14 जनवरी, 2019 प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, श्री एल0वेंकटेश्वर लू की अध्यक्षता में आज कार्यालय मुख्य निर्वाचन अधिकारी के सभाकक्ष में भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार 16 जनवरी, 2019 को टवजमत ।ूंतमदमेे थ्वतनउे किये जाने के संबंध में विस्तृत चर्चा एवं विचार-विमर्श किये जाने हेतु समस्त विभागों एवं निदेशालयों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक आयोजित की गयी, जिसमें मुख्य निर्वाचन अधिकारी, डा0 अलका वर्मा, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी, श्री रत्नेश सिंह, संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी, श्री अनिल कुमार सिंह तथा सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी श्रीमती सुनीता सिंह भी उपस्थित थी।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी द्वारा बैठक में आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 के दृष्टिगत आयोग के ‘‘कोई मतदाता न छूटे’’ के वाक्य के साथ उपस्थित अधिकारियों से स्वयं मतदान किये जाने तथा अपने विभागों में अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मतदान के लिए प्रेरित किये जाने तथा भारतीय संविधान में उल्लिखित नागरिकों के मूल कर्तव्यों से अवगत कराते हुए आगामी 25 जनवरी, 2019 को मनाये जाने वाले राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर शपथ लिये जाने तथा नये मतदाताओं तथा दिव्यांग एवं महिला मतदाताओं द्वारा निर्वाचनों में उनकी भागीदारी बढ़ाये जाने के बारे में भी चर्चा की गयी। उन्होंने बताया कि सभी जिला निर्वाचन अधिकारियों को भी निर्देश दिए हैं कि वे भी अपने यहां 16 जनवरी को ही टवजमत ।ूंतमदमेे थ्वतनउे आयोजित करें।
आगामी लोकसभा सामान्य निर्वाचन-2019 में समस्त निर्वाचन क्षेत्रों में टटच्।ज् का प्रयोग किया जाना है। अतः म्टड तथा टटच्।ज् का उपस्थित अधिकारियों के समक्ष प्रदर्शन करते हुए उसकी बारीकियों से अवगत भी कराया गया।

Facebook Comments