सिंचाई मंत्री ने फतेहपुर के अधिशासी अभियन्ता से स्पष्टीकरण प्राप्त करने के दिये निर्देश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के सिंचाई एवं सिंचाई (यांत्रिक) मंत्री धर्मपाल सिंह ने प्रमुख सचिव टी. वेंकटेश को फतेहपुर के अधिशासी अभियन्ता महेन्द्र सिंह से स्पष्टीकरण प्राप्त कर अग्रिम विधिक कार्यवाही के निर्देश दिये हंै।

सिंह ने बताया कि इनके विरुद्ध लिखित शिकायत की गयी है कि उनके यहां लगभग 82 किमी0 लम्बाई में नहरों की सिल्ट सफाई होनी थी जिस पर सम्बन्धित अधिशासी अभियन्ता, महेन्द्र सिंह, ने सिल्ट सफाई करने से पहले न ही अवगत कराया और न ही ड्रोन कैमरे से संचालन कराया गया। उन्होंने बताया कि शासन के स्पष्ट निर्देश है कि नहरों की सफाई करने से पूर्व जनप्रतिनिधियों को बुलाया जाये और ड्रोन कैमरे को उन्हीं के द्वारा नहर के ऊपर चित्रण के लिए उड़ाया जाये, ताकि सफाई के पहले एवं बाद नहरों का चित्र खींचा जा सके। इसके बाद नहरों की वीडियोग्राफी होगी। तत्पश्चात् जिलाधिकारी अनुमोदित करेंगे तब भुगतान किया जायेगा। सिंचाई मंत्री ने बताया कि विधायक को न बुलाया जाना और अवगत भी न कराया जाना कार्य में मनमानी तथा शासनादेश के प्रति उदासीनता अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।
सिंचाई मंत्री ने इस सम्बन्ध में प्रमुख सचिव से कहा है कि वह सम्बन्धित अधिकारी से स्पष्टीकरण प्राप्त करते हुए अग्रिम विधिक कार्यवाही कराना सुनिश्चित करें।

Facebook Comments