केजरीवाल सरकार पर दर्ज हो आपराधिक केस, ऑक्सीजन प्लांट लगाने में की लापरवाही

नई  दिल्ली:  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा है कि यह बेहद दुखद है कि अरविंद केजरीवाल सरकार ने गत वर्ष से चली आ रही चेतावनी कि कोविड के इलाज में आक्सीजन की सबसे महत्वपूर्ण भूमिका है, पर बिलकुल ध्यान नहीं दिया। उन्होंने एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह बेहद चिंता का विषय है कि केजरीवाल सरकार ने इस एक वर्ष में दिल्ली में खुद तो आक्सीजन प्लांट लगाने पर ध्यान दिया ही नहीं पर केन्द्र सरकार के द्वारा दिल्ली में 8 आक्सीजन प्लांट लगाने के लिए दिये फंड का भी उपयोग तक नहीं किया है। प्रेसवार्ता में प्रदेश मीडिया प्रमुख नवीन कुमार मौजूद थे।

आदेश गुप्ता ने कहा है कि केजरीवाल सरकार के द्वारा केन्द्र सरकार से 8 आक्सीजन प्लांट लगाने का सुझाव एवं पैसा दोनों मिलने के बाद भी प्लांट निर्माण न करना आपराधिक लापरवाही का मामला है। अगर केन्द्र के निर्देश अनुसार केजरीवाल सरकार समय से 8 आक्सीजन प्लांट लगा लेती तो शायद आज सैकड़ों जाने बच जातीं। उन्होंने कहा कि दिल्ली भाजपा मांग करती है कि 8 आक्सीजन प्लांटों को न लगाने की लापरवाही के चलते केजरीवाल सरकार पर आपराधिक लापरवाही का मामला दर्ज होकर कार्रवाई हो।
दिल्ली उच्च न्यायालय की दिल्ली सरकार पर की गई टिप्पणी का उल्लेख करते हुए आदेश गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार अपनी जिम्मेदारी निभाने में पूरी तरह से नाकाम रही है। अदालत की टिप्पणी से साफ है जो काम केजरीवाल सरकार को करना चाहिए था वह तो किया नहीं उल्टे केन्द्र सरकार पर आरोप लगा कर अपनी जिम्मेदारी से बचने का प्रयास किए गया। अदालत ने साफ कहा है अक्सीजन वितरण और इसे लाने के लिए टैंकर की जिम्मेदारी दिल्ली सरकार की है, लेकिन अपनी जिम्मेदारी निभाने मे पूरी तरह से विफल केजरीवाल केंद्र सरकार के बनाए कोविड सेंटर जैसे आईटीबीपी और डीआरडीओ में फोटो खिंचावकर झूठी वाह-वाही लेने से भी नही चूके। इतना ही नहीं दिल्ली सरकार ने कोविड सेंटर के लिए जो नोडल अधिकारी नियुक्त किए हैं उनमें कोई तालमेल नहीं है।

Facebook Comments