केजरीवाल अपनी नाकामी छिपाने के लिए डर का वातावरण बना रहे हैं: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली: प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने आज कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी हर नाकामी छुपाने के लिए डर का वातावरण पैदा करने की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को लेकर ऑक्सीजन, अस्पतालों और स्वास्थ्य सेवाओं में बुरी तरह से विफल रही केजरीवाल सरकार अब टीकाकरण के मुद्दे पर भी डर का माहौल बनाने में जुटी है, ताकि उसकी इस मुद्दे पर भी नाकामी छिपी रहे।

आदेश गुप्ता ने कहा कि टीकाकरण को लेकर केंद्र सरकार सभी राज्यों को टीका देने का काम कर रही है, लेकिन केजरीवाल सहित कुछ अन्य राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने जब यह काम राज्यों के हवाले करने की मांग की तो इस पर केंद्र सरकार ने 18 से अधिक आयु वर्ग के टीकाकरण की जिम्मेदारी राज्यों सरकार को दे दी। इसके बाद भी केजरीवाल सरकार ने टीकों की कोई खरीद नहीं की। अब भी 45 वर्ष से अधिक के आयु के लोगों के लिए टीके केंद्र सरकार राज्यों को दे रही है जबकि 18 से 45 वर्ष के लोगों के लिए टीके राज्य सरकार को खरीदने हैं। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार अब अपने इस नाकामी को छुपाने के लिए एक बार फिर से झूठ का सहारा लेकर लोगों में डर पैदा करने में लगी है कि केंद्र टीके नहीं उपलब्ध करवा रहा है जबकि टीके खरीदने की पूरी जिम्मेदारी तो अब उनकी सरकार की ही है।
आदेश गुप्ता ने कहा कि केंद्र अपने हिस्से का टीका सभी को दे रहा है, लेकिन केजरीवाल हमेशा की तरह इस बार भी बेबुनियाद आरोप लगाकर दिल्ली की जनता में डर का माहौल पैदा करने में लगे हुए हैं जिससे टीके न खरीदने की उनकी विफलता एक बार फिर से छिप जाए। अभी तक जो भी वैक्सीन दिल्ली में 18 से 45 साल के आयुवर्ग के लोगों को लगी है वो केन्द्र ने ही दी है। केजरीवाल ने अभी तक एक डोज नहीं खरीदी।
इस समय दिल्ली सरकार की जिम्मेदारी है कि वह 18 से अधिक के आयुवर्ग के लिए टीकाकरण उपलब्ध करवाएं लेकिन अभी तक केजरीवाल सरकार ने एक भी टेंडर नहीं दिया और अगर दिया भी तो उसकी कॉपी अभी तक क्यों नहीं दिखाया? हकीकत तो ये है कि सिर्फ बयानबाजी और खुद की राजनीति चमकाने के अलावा केजरीवाल सरकार ने कोई काम नहीं किया। उन्होंने मुख्यमंत्री केजरीवाल को सलाह देते हुए कहा कि वे अब इस तरह की गन्दी राजनीति का खेल छोड़कर जनहित में काम शुरू करें ताकि कोरोना जैसी महामारी से लोगों की रक्षा की जा सके।

Facebook Comments