केजरीवाल की नाकामियों के कारण दिल्लीवासियों पर कोरोना और प्रदूषण की दोहरी मार

नई दिल्ली: दिल्लीवासियों के संकटमोचक माननीय गृह मंत्री अमित शाह जी ने दिल्लीवासियों को सुरक्षित रखने के लिए दिन-रात जुटे हुए हैं तो वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्लीवासियों को कोरोना परोसने में लगे हैं। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जी द्वारा दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों के मद्देनजर आपात बैठक में लिए गए फैसलों पर आभार जताया और कहा कि दिल्ली सरकार ने डीटीसी बसों में भीड़ जुटाने की पूरी छूट दे दी है जिसके कारण बसें कोरोना कैरियर बनते जा रही हैं।

बसों, ग्रामीण सेवा और ई-रिक्शा में कोरोना से बचाव हेतु किसी भी नियम का पालन नहीं किया जा रहा है, एक पर एक सवारी बिठाई जा रही है जो कोरोना फैलने का कारण है। केंद्र से 3 साल पहले ही 1000 इलेक्ट्रिक बसें खरीदने की अनुमति मिलने के बाद भी दिल्ली सरकार ने एक भी इलेक्ट्रिक बस नहीं खरीदी और न ही डीटीसी के बेड़े में नई बसों को ला रहे हैं। जिसके कारण लोग अपने निजी वाहन का इस्तेमाल कर रहे हैं और कोरोना महामारी के बीच प्रदूषण भी लगातार बढ़ रहा है और लोगों की स्वास्थ्य पर दोहरी मार पड़ रही है। वहीं मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके बड़बोले मंत्री अपने घरों के पौधों का पानी बदलने में व्यस्त हैं।
आदेश गुप्ता ने कहा कि डॉक्टरों और विशेषज्ञों की मानें तो बढ़ते प्रदूषण के कारण कोरोना के मामले भी बढ़ेंगे जो दिल्लीवासियों के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है। आज अगर दिल्ली सरकार ने स्मॉग टावर लगवाए होते और ग्रीन बजट के वादों को जमीन पर पूरा किया होता तो दिल्ली के हालात इतने बुरे नहीं होते, लेकिन मुख्यमंत्री केजरीवाल को प्रचार प्रसार से फुर्सत नहीं है कि वह दिल्लीवासियों के हित में काम करें।
उन्होंने कहा कि जब दिल्लीवासी मुसीबत में होते हैं तो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपनी जिम्मेदारियों से भागने का मौका ढूंढते रहते हैं। मुख्यमंत्री कम और प्रचार मंत्री के रूप में ज्यादा पहचाने जाने वाले अरविंद केजरीवाल सिर्फ और सिर्फ दिल्लीवासियों के हितैषी बनने का ढोंग करते हैं। उन्हें न तो दिल्लीवासियों की तकलीफ से मतलब है और न ही परवाह इसीलिए कोरोना हो या प्रदूषण से होने वाली समस्याएं, जमीनी स्तर पर इन समस्याओं को सुलझाने की वजह मुख्यमंत्री केजरीवाल और उनके बड़बोले मंत्री सिर्फ आरोप-प्रत्यारोप की राजनीति करते हैं और अपनी नाकामियों को छुपाने के लिए नए-नए हथकंडे अपनाते हैं। उन्होंने कहा कि हृदय से गृह मंत्री अमित शाह जी का आभार है जिनसे दिल्ली की हालत देखी नहीं गई और उन्होंने एक बार फिर दिल्लीवासियों को सुरक्षित रखने का बीड़ा उठाया। दिल्लीवासियों के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से सारी उम्मीदें खत्म हो गई थी कि वह उन्हें सुरक्षित रखेंगे।
उन्होंने बताया कि माननीय गृह मंत्री अमित शाह के निर्देशानुसार आरटी पीसीआर टेस्ट में 2 गुना वृद्धि की गई है जिसके बाद प्रतिदिन सवा लाख टेस्ट होंगे, 750 अतिरिक्त बेड मुहैया कराये गये, सीएपीएफ से दिल्ली सरकार को डॉक्टर और पैरा मेडिकल स्टाफ मुहैया कराए जा रहे हैं जिससे दिल्लीवासियों को कोरोना से लड़ने में मदद मिलेगी। अन्य फैसलों के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा कि लैबों की क्षमता का अधिक से अधिक उपयोग, स्वास्थ्य मंत्रालय तथा आईसीएमआर की मोबाइल टेस्टिंग वैनों की तैनाती, अस्पतालों की क्षमता तथा अन्य मेडिकल इंफ्रास्ट्रक्चर की उपलब्धता में वृद्धि, धौला कुआं स्थित डीआरडीओ के कोविड अस्पताल में 250 से 300 आईसीयू बेड शामिल होंगे, ऑक्सीजन की सुविधा वाले बेडों की उपलब्धता बढ़ेगी, इन तमाम फैसलों ने दिल्लीवासियों को राहत देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पहले शुरू किए गए सारे कंटेनमेंट उपायों की समीक्षा होगी, जैसे कंटेनमेंट जोनों की स्थापना, कॉन्टेक्ट ट्रेसिंग तथा क्वारंटीन और स्क्रीनिंग इत्यादि होगा जो दिल्लीवासियों की सुरक्षा की दृष्टि से बहुत ही महत्वपूर्ण है।

Facebook Comments