केजरीवाल का प्रदूषण एक्शन प्लान झूठ का पुलिंदा भर है: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली:  प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल न ही सिर्फ भ्रष्टाचारी हैं बल्कि एक नंबर के झूठे भी हैं क्योंकि दिल्ली सरकार के जिस एक्शन प्लान की घोषणा इन्होंने आज की है वही घोषणा इन्होंने साल 2018 में भी की थी लेकिन जमीन पर अभी तक ना ही कोई काम हुआ और ना ही इसका कोई असर देखने को मिला।

श्री गुप्ता ने केजरीवाल के वायु प्रदूषण को लेकर घोषित एक्शन प्लान को झूठ का पुलिंदा बताते हुए कहा कि ईको-पार्क, बायो-डी कंपोजर का छिड़काव, गाड़ियों को सीएनजी में बदलना, निर्माण कार्यों पर धूल की रोकथाम और स्मॉग टॉवर जैसी घोषणाएं ये वर्षों से करते आ रहे हैं, लेकिन इन सब के बावजूद दिल्ली में प्रदूषण का स्तर बढ़ता ही जा रहा है। दिल्ली को विश्व का सबसे प्रदूषित राजधानी का दर्जा मिल चुका है, लेकिन मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल  इसे भी एक ’उपलब्धि’ मानते हैं। इससे स्पष्ट है कि वे सिर्फ घोषणाएं करते हैं लेकिन उस पर कभी भी काम शुरू नहीं हुआ।
उन्होंने कहा कि अब सर्दी आने वाली है जिसके साथ ही प्रदूषण की समस्या भी दिल्ली में गहराती जाएगी, लेकिन केजरीवाल कभी भी इस मुद्दे पर पड़ोसी राज्यों के साथ बैठक नहीं की। अब पराली जलाने के नाम पर सारा दोष पड़ोसी राज्यों और केंद्र सरकार पर डालकर अपनी जिम्मेदारी से पल्ला झाड़ लेंगे जो कि उनका सबसे ’प्रिय सगुल’ है। दिल्ली में जाम को रोकने के लिए सड़कों के सुधार का उन्होंने वायदे किये लेकिन किसी भी जगह जाम को कम या समाप्त नहीं किया गया क्योंकि वास्तव में कोई सार्थक कदम उठाया ही नहीं गया।
श्री गुप्ता ने कहा कि दिल्ली में सिर्फ एक स्मॉग टॉवर लगाकर अब कहा जा रहा है कि उसके परिणाम ठीक आने पर आगे काम किया जाएगा। स्पष्ट है कि इस साल परियोजना पर अब तो कोई काम होगा ही नहीं। उन्होंने मुख्यमंत्री को नसीहत दी कि वे घोषणाएं करने की जगह कुछ काम भी कर लें ताकि दिल्ली के लोगों को दमघोंटू प्रदूषण से कुछ राहत भी मिल सके।

Facebook Comments