केजरीवाल ने लगाई घोटालों की झड़ी, श्रमिक घोटाला नई कड़ी: अनुराग ठाकुर

नई दिल्ली:  केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए अरविंद केजरीवाल सरकार के एक नए श्रमिक घोटाले का खुलासा किया और कहा कि गत आठ साल में केजरीवाल ने दिल्ली को भ्रष्टाचार का एक नया मॉडल दिया है, दिल्ली को नए से नए भ्रष्टाचार की प्रयोगशाला बना दिया है। प्रेसवार्ता में प्रदेश प्रवक्ता हरीश खुराना एवं प्रदेश मीडिया रिलेशन विभाग के सह-प्रमुख विक्रम मित्तल भी उपस्थित थे।
अनुराग ठाकुर ने कहा कि केजरीवाल सरकार एक ऐसी सरकार है जिसके किसी एक काम में नहीं बल्कि उसके हर काम में घोटाला है। डीटीसी बस घोटाला, स्कूल घोटाला, शराब घोटाला, हवाला घोटाला, विज्ञापन घोटाला और इन सबसे ज्यादा शर्मनाक है अब सामने आया श्रमिक सहायता फंड घोटाला जिसमें अरविंद केजरीवाल ने हमारे मज़दूर भाइयों के हक़ के हज़ारों करोड़ रुपये डकार गए। 2 वक्त की रोटी कमाने के लिए हमारे मज़दूर भाई कितनी कड़ी मेहनत करते हैं, और अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचार करके, उनके हक का पैसा मारके ख़ुद माला-माल हो रहे हैं”

अनुराग ठाकुर ने कहा कि श्रमिक घोटाला एक बेहद शर्मनाक घोटाला है। केजरीवाल सरकार ने कोविड काल के दौरान दिल्ली में काम कर रहे उत्तर प्रदेश, बिहार, मध्य प्रदेश, राजस्थान, बंगाल एवं अन्य राज्यों के श्रमिको को न्यूनतम सुविधाएं भी नहीं दी और महामारी के बीच उन्हें दिल्ली से पलायन करने को मजबूर किया। वहीं दूसरी ओर आज सामने आ रहा है कि कोविड काल के बाद इन्हीं श्रमिकों के नाम पर केजरीवाल सरकार ने बड़ा घोटाला किया है और जो दो लाख श्रमिक पंजीकृत कर उन्हें सहायता बांटी गई, उनमें से आधे से अधिक जांच में फर्जी पाए गए हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल भ्रष्टाचारियों के यार हैं दिल्ली के गुनाहगार है। केजरीवाल ने दिल्ली में अपने कार्यकाल में एक भी यूनिवर्सिटी तो नहीं बनाई लेकिन एक रेपिस्ट को थेरेपिस्ट बनाने का गजब फॉर्मूला सामने रखा। एक कैदी जेलर की भूमिका में कैसे आ सकता है, यह उन्होंने सत्येन्द्र जैन से करके दिखवा दिया। यह खेद का विषय है कि वह अपने एक ऐसे मंत्री जिसकी जमानत याचिका न्यायालयों ने बार-बार खारिज की हैं, को इमानदारी का सर्टिफिकेट बांट रहे हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि सरकारी कामों को छोड़िए केजरीवाल ने तो चुनाव टिकट बांटने को भी एक घोटाला बना दिया है। दिल्ली का नगर निगम चुनाव हो या फिर इससे पहले के विधानसभा चुनाव हो, पंजाब, गुजरात, हिमाचल के विधानसभा चुनाव हो, हर चुनाव का टिकट इन्होंने बांटा नहीं बल्कि बेचा है जिसके अनेक वीडियो सबूत भी सामने आए हैं।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि दिल्ली एवं देश की जनता गरीब श्रमिकों जो रात दिन मेहनत करके दो जून रोटी कमाते हैं, उनके साथ घोटाला करने के लिए अरविंद केजरीवाल को माफ नहीं करेगी।

Facebook Comments