उकुष्ठ कार्यो के लिए महिला उन्नति संस्था ने किया अपर पुलिस आयुक्त पुष्पांजलि को सम्मानित

नोएडा: पुलिस कमिश्नरेट द्वारा जनपद गौतमबुद्धनगर में अपर पुलिस आयुक्त पुष्पांजलि के नेतृत्व में चलाये जा रहे ‘ऑपरेशन मुस्कान’ के तहत 76 मासूमों को उनके परिवार से मिलाकर परिवार की खोई खुशियां लौटाने जैसा अभूतपूर्व सराहनीय कार्य किये जाने पर सामाजिक संगठन महिला उन्नति संस्था (भारत) के सदस्यों ने मिशन ‘ऑपरेशन मुस्कान’ की अगुवाई कर रही अपर पुलिस आयुक्त पुष्पांजलि को बुके देकर सम्मानित किया।

संस्था के संस्थापक डा राहुल वर्मा ने बताया कि लोगों को हमेशा पुलिस का सख्त चेहरा ही दिखाया जाता रहा है मगर पुलिस के मानवीय चेहरे को भी जनता के सामने लाना हमारा फर्ज बनता है । जनपद में पुलिस कमिश्नरेट सिस्टम लागू होने से पुलिस के व्यवहार में काफी बदलाव आया है जो पुलिस और पब्लिक के मध्य विश्वसनीयता को बढाने का कार्य कर रहा है। ऑपरेशन मुस्कान के तहत 76 परिवारों को उनके खोए मासूम बच्चे लौटाकर गौतमबुद्धनगर पुलिस ने परिवार की खुशियां लौटाने के साथ साथ बच्चों के भविष्य को भी बर्बाद होने से बचाने का बेहद प्रशंसनीय कार्य किया है।

वहीं अपर पुलिस आयुक्त पुष्पांजलि ने बताया कि बाल संरक्षण गृह में रह रहे बच्चों के परिवारों को तलाशना बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य था मगर पुलिस टीम ने सराहनीय कार्य करते हुए 76 मासूमों को उनके परीवार से मिलाने में कामयाबी हासिल की है और यह ऑपरेशन आगे भी चलता रहेगा। जनपद में सुरक्षा-शांति एवं सद्भाव बनाये रखने हेतु गौतमबुद्धनगर पुलिस पूरी तरह सक्रिय और प्रयासरत है। इस अवसर पर उपाध्यक्ष रणवीर चौधरी, रेनूबाला शर्मा, श्वेता त्यागी, वन्दना झा और इंदु यादव आदि सदस्य मौजूद रहे।

Facebook Comments