सांसद रमेश बिधूड़ी ने हॉस्पिटल में जाकर किया ऑक्सीजन प्लांट का निरीक्षण

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है। दिल्ली के लगभग सभी बड़े अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी सामने आ रही है। ऑक्सीजन की कमी व जरूरी दवाओं के अभाव में मरीज अस्पतालों में दम तोड़ रहे है। इस मसले को लेकर दक्षिणी दिल्ली के सांसद रमेश बिधूड़ी ने कमर कस ली है। श्री बिधूड़ी ने अपने संसदीय क्षेत्र के बत्रा अस्पताल, मजीदिया अस्पताल, मालवीय नगर स्थित रैंबो अस्पताल का दौरा किया।

सांसद रमेश बिधूड़ी ने इस दौरे में अस्पतालों में जरूरी सुविधाओं, कोरोना मरीजों की देखभाल व ऑक्सीजन प्लांटो का निरीक्षण किया। इस दौरे के दौरान बिधूड़ी ने मरीजों से भी मुलाकात की और उनका हालचाल जाना। पत्रकारों से वार्ता करते हुए श्री बिधूड़ी ने बताया कि दिल्ली सरकार न्यायालय को ऑक्सीजन के मसले को लेकर गुमराह कर रही है। दिल्ली सरकार ने अपनी ऑक्सीजन की जरूरत 900 एमटी बताई थी। इसके बाद दिल्ली सरकार ने 700 एमटी ऑक्सीजन की मांग की। केंद्र सरकार दिल्ली में किसी भी अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी ना हो इसके लिए महत्वपूर्ण कदम उठा रही है। दिल्ली को पर्याप्त मात्रा में ऑक्सीजन भी उपलब्ध करवाई जा रही है।
दिल्ली सरकार के पास ऑक्सीजन के वितरण के लिए संसाधनों की भारी कमी है। दिल्ली सरकार ने दिल्ली के सभी बड़े अस्पतालों को 80 प्रतिशत कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व कर दिया है। इसके बावजूद भी इन अस्पतालों में मरीजों के लिए बेहतर सुविधा उपलब्ध नहीं करवाई गई है। श्री बिधूड़ी ने कहा कि हम कोरोना कि तीसरी लहर से लड़ रहे हैं। दिल्ली सरकार के पास पर्याप्त समय था अपने स्वास्थ्य ढांचे को मजबूत करने के लिए पर ऐसा नहीं किया गया। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अपने स्वयं के प्रचार के लिए ही सरकारी खजाने का पैसा बहा रहे है। श्री रमेश बिधूड़ी ने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल ने प्रचार में पैसा ना लगाकर कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए खर्च किया होता तो दिल्ली की यह दयनीय स्थिति नहीं होती। दिल्ली सरकार के अस्पतालों में लोग सरकार की लापरवाही से मर रहे है।

Facebook Comments