नजफगढ़ ऑक्सीजन प्लांट फिर से दोबारा जल्द शुरू किया जाए: प्रवेश साहिब

नई दिल्ली:  भाजपा सांसद प्रवेश साहिब सिंह ने नजफगढ़ में ऑक्सीजन प्लांट को दिल्ली सरकार द्वारा बंद किए जाने की आलोचना करते हुए कहा कि एक तरफ दिल्ली के लोग ऑक्सीजन के लिए दर-दर भटक रहे हैं और दूसरी ओर केजरीवाल सरकार चल रहे ऑक्सीजन प्लांट को बंद करवा कर मरीजों की जान लेने पर उतारू है।

प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि नजफगढ़ के नंगली सकरावती इलाके में ऑक्सीजन सिलेंडर भरने का प्लांट था जिसे केजरीवाल सरकार द्वारा गत 20 अप्रैल को बंद करवा दिया गया। यह प्लांट प्रतिदिन 500 सिलेंडर भरने की क्षमता रखता था। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार की यह आपराधिक कार्रवाई है क्योंकि दिल्ली में किसी की जान बचाने के लिए जहां एक-एक ऑक्सीजन सिलेंडर कीमती है वहीं इस प्लांट को बंद कर केजरीवाल सरकार ने बड़ा अपराध किया है। श्री सिंह ने इस प्लांट को बंद करने वाली दोषी केजरीवाल सरकार के खिलाफ तुरंत कार्रवाई करने और प्लांट को जल्दी शुरू करने की जरूरी अनुमति देने की मांग की है।
प्रवेश साहिब सिंह ने कहा कि प्रदेश भाजपा मीडिया प्रमुख श्री नवीन कुमार ने प्लांट का दौरा कर वहां की स्थिति का जायजा लेने के बाद वीडियो ट्वीट किया जिसके बाद इसका खुलासा हुआ कि एक-एक ऑक्सीजन सिलेंडर मरीजों की जान बचा सकता है। ऐसे में प्लांट को 10 दिन पहले बंद कर देने का क्या औचित्य है? उन्होंने आरोप लगाया कि केजरीवाल सरकार ऐसा कर लोगों की जान लेने पर आमादा है और ऐसी सरकार पर आपराधिक मामला दर्ज कर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्लांट के मालिक को न तो सरकार कच्चा माल दे रही है और ना ही उसे खोलने की अनुमति दे रही है। जबकि प्लांट मालिक स्वयं कच्चा माल खरीद कर प्रतिदिन 500 ऑक्सीजन सिलेंडर देने को तैयार है। ऐसे में सवाल उठता है कि जब सारा लड़ाई ऑक्सीजन सिलेंडर को लेकर ही हैं तो एक चल रहे ऑक्सीजन प्लांट को बंद करने और पिछले 10 दिनों से उसे खोलने की अनुमति न देने वाली हत्यारी केजरीवाल सरकार को सत्ता में बने रहने का कोई अधिकार नहीं।

Facebook Comments