राष्ट्रीय शिक्षा नीति देश के युवाओं को रोजगार और नई दिशा देने वाली है: श्याम जाजू

नई दिल्ली:  राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लेकर की गयी टीका टिप्पणी पर भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व दिल्ली प्रभारी श्याम जाजू ने राजनीतिक दलों  को आड़े हाथ लेते हुए कहा है कि ऐसा करना देश हित में नहीं है।  राष्ट्रीय शिक्षा नीति पर आयोजित आज एक सेमिनार को सम्बोधित करते हुए श्याम जाजू ने कहा कि विगत सत्तर सालों में हमारी शिक्षा नीति ऐसी नहीं बनी जो गाँव से लेकर पहाड़ तक या फिर समाज के शोषित और वंचित और कमजोर वर्ग के लिए सुलभ शिक्षा उपलब्ध करा सके।

ऐसे में अब जब देश में शिक्षा की ऐसी सुलभता का बयार बहाने के समग्र पहल हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश के शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक ने की हैं तो इसको लेकर दिल्ली और पश्चिम बंगाल में महज राजनीतिक द्वेषवश इसका दुष्प्रचार किये जाने से देश का भला नहीं होने वाला है। उन्होंने कहा कि देश को युवाओं को रोजगार देने वाली शिक्षा प्रणाली स्थापित करना या फिर इस पर खर्च की जाने वाली राशि का व्यर्थ ना होना, 4 प्रतिशत के बजाए 6 प्रतिशत राशि जीडीपी का शिक्षा पर खर्च किए जाने के तहत  इस नीति को लाना, ऐसे में इस पर किसी भी तरह के सवाल खड़ा करना बेमानी साबित होगी।
श्री जाजू ने कहा कि नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति रोजागार के नए अवसर देगी जिससे युवाओं में कौशलपरक और जिज्ञासा भरी शिक्षा का भरमार होगा। भारत की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति की विश्वभर में जहां सरहाना हो रही है, वही देश के कुछ राजनैतिक दल इस पर राजनीति कर रहे है। इस शिक्षा नीति से युवाओं को आगे बढ़ने के लिए दिशा मिलेगी।

Facebook Comments