नोएडा मीडिया क्लब ने सामूहिक रुप से मनाया अपने सदस्यों का जन्मदिन  

नोएडा: औद्योगिक नगरी नोएडा में पत्रकारों की सबसे बड़ी संस्था नोएडा मीडिया क्लब ने रविवार को अपने सदस्यों का सामूहिक जन्मदिन मनाया।संस्था के जिन सदस्यों का जन्मदिन मार्च के महीने में आया है, वे इस कार्यक्रम में खास आकर्षण के रूप में मौजूद रहे।

सेक्टर 29 के नोएडा मीडिया क्लब में आयोजित समारोह का आयोजन संस्था की कल्चरल एवम आयोजन कमेटी ने किया था. इस समारोह की अध्यक्षता वरिष्ठ पत्रकार और क्लब के संरक्षक विनोद शर्मा ने की की. वहीं संचालन का जिम्मा कल्चरल कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार ने संभाला।
नोएडा मीडिया क्लब में 324 पंजीकृत सदस्य हैं, जिनमें से 15 लोगों का जन्मदिन मार्च महीने में आया. इनमें से 6 लोग न्यूज 24 चैनल के एग्जीक्यूटिव एडिटर अभिषेक आनंद जी, अमन इंडिया के एडिटर अकरम चौधरी जी, टीवी 100 न्यूज चैनल के ब्यूरो चीफ प्रवीण बहल जी, हिंदुस्तान के चीफ सब एडिटर शैलेंद्र झा, अमर उजाला के फोटो जर्नलिस्ट लाल सिंह जी और कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार कार्यक्रम में मौजूद रहे।
समारोह के अध्यक्षता कर रहे विनोद शर्मा जी ने अपने भाषण में क्लब की ओर से शुरू की गई इस नई पहल की सराहना की।उन्होंने कहा कि इसके जरिए संस्था के सदस्यों को एक-दूसरे को जानने का मौका मिलेगा और वे सुख-दुख में बेहतर तरीके से साझीदार बन सकेंगे। उन्होंने क्लब के विस्तार पर बल देते हुए लाइब्रेरी भी शुरू करने का सुझाव दिया।जिसका सदस्यों ने करतल ध्वनि के साथ स्वागत किया।
कार्यक्रम में जन्मदिन वाली छहों शख्सियतों को कमेटी की ओर से कढ़ी के पत्ते का पौधा देकर सम्मानित किया गया।इसके बाद छहों सदस्यों ने सामूहिक रूप से जन्मदिन का केक काटा और बाकी लोगों ने उन्हें गीत गाकर उन्हें जन्मदिन की बधाई दी।
आयोजन और कल्चरल कमेटी की सदस्य सुनैना सिंह को मार्च में आने वाले सदस्यों के जन्मदिन के बधाई संदेश तैयार किए हैं। इसके साथ ही रविवार को हुए सामूहिक जन्मदिन समारोह के को-ऑर्डिनेशन का जिम्मा भी संभाला। उनके इस अप्रतिम सहयोग पर आभार व्यक्त करने के लिए कमेटी की ओर से उन्हें भी पौधा देकर सम्मानित किया गया. दूसरे सदस्यों नितिन शर्मा, राहुल चौहान और राजकुमार अग्रवाल जी ने भी कार्यक्रम में अपना बेहतरीन सहयोग प्रदान किया. जिनका कमेटी ने आभार जताया।कल्चरल कमेटी के अध्यक्ष देवेंद्र कुमार ने समारोह में पधारे सभी सदस्यों को धन्यवाद दिया।उन्होंने बताया कि प्रत्येक महीने के आखिरी रविवार को यह सामूहिक जन्मदिवस समारोह मनाया जाएगा।इसका मकसद सदस्यों के बीच मेल-जोल को बढ़ावा देना और आपसी सहयोग को बढ़ाना है. इसलिए सभी सदस्य अधिकाधिक संख्या में इसमें भाग लेकर इसे सफल बनाने में सहयोग प्रदान करें।उन्होंने बताया कि कल्चरल कमेटी मई के आखिर में बच्चों के लिए पेंटिंग कंपीटिशन और लोक नृत्य प्रतियोगिता आयोजित करवाने का प्लान कर रही है।क्लब की कार्यकारिणी से मंजूरी मिलने के बाद अप्रैल में इसका विस्तृत कार्यक्रम जारी कर दिया जाएगा।जिससे हम सब मीडियाकर्मियों के परिवार वाले भी इस संस्था के कार्यक्रम में भागीदार बन सकें और यह संस्था वास्तव में एक बड़े परिवार का रूप धारण कर सके।इस समारोह में नोएडा मीडिया क्लब के उपाध्यक्ष रिंकू यादव, अंजना भागी,  ईश्वर, संगीता चौधरी, सीमा सिंह, रणवीर अवाना, नीरज पांडे, देव गुर्जर, पवन राज सिंह समेत कई साथी मौजूद रहे।कमेटी के अध्यक्ष ने उन सबका भी आभार जताया और कहा कि अपने व्यस्ततम समय में से वक्त निकालकर समारोह में शामिल होना बड़ी बात है।

Facebook Comments