मेहरचंद मार्किट में अब दुकानदार दूसरी मंजिल तक कर सकेंगे निर्माण: गुप्ता

नई दिल्ली:  दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की ओर से 38 बाजारों को फ्रीहोल्ड लेने के फैसले को जनहित में उठाया गया एक बड़ा कदम बताते हुये दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने कहा कि मोहम्मदपुर शापिंग काॅपलेक्स, लोधी रोड काॅपलेक्स, एम बी मार्किट, पुष्प विहार मार्किट, हुडको पैलेस और सादिक नगर मार्किट आदि में दुकानों को फ्रीहोल्ड करके  हजारों दुकानदारों व व्यापारियों को बड़ी राहत दी है। निगम की ओर से उठाये गये इस कदम से जहां व्यापारियों के ऊपर सीलिंग का खतरा टल गया है वहीं पर सील हुई दुकानों की डीसींिलंग का रास्ता भी खुल गया है।

श्री गुप्ता ने कहा कि दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के फैसले से 800 से अधिक दुकानदारों को लाभ मिला है और उनके ऊपर लटकी सीलिंग की तलवार का भी खतरा टल गया है। इसके साथ ही मेहरचंद मार्किट के दुकानदार लंबे समय से फ्रीहोल्ड की मांग कर रहे थे, अब इस फैसले से जहां यहां के दुकानदार ग्राउंड, प्रथम और द्वितीय तल तक अपनी दुकान को बना सकते हैं वहीं उनके ऊपर डीसीलिंग का भी खतरा टल गया है। उन्होनंे कहा इसके साथ ही निगम सबवे और फलाईओवर के नीचे छोटी-छोटी दुकानों को भी 10 साल की लीज पर देने का निर्णय किया है जिससे छोटा व्यवसाय करने वाले लोगों को रोजगार मिल सकेगा।
श्री गुप्ता ने कहा की लंबे समय से दुकानदारों व व्यापारियों की दुकाने फ्रीहोल्ड करने की मांग को भाजपा ने पूरा करके उन्हें बड़ी राहत दी है। लेकिन निगम की ओर से उठाये गये इस कदम से उन दुकानदारों व व्यापारियों को भी मालिकाना हक मिल गया है जो आर्थिक रूप से कमजोर थे। भारतीय जनता पार्टी सबका साथ सबका विकास और सबका विश्वास के तहत सभी वर्ग के लोगों को साथ लेकर चलने का संकल्प लेती है।

Facebook Comments