तीसरी बार फिर दिव्यांगों को हवाई यात्रा करायेंगे समाजसेवी डॉ. राजन कुमार

नोएडा:  भारत के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा ने अपने कार्यकाल के पांच वर्ष पूर्ण किये व एक बार फिर ऐतिहासिक विजयी प्राप्ति के इस शुभ अवसर पर नारायण सांस्कृतिक चेतना न्यास तथा चित्रगुप्त सभा ट्रस्ट द्वारा राम अनुग्रह नारायण की पुण्य स्मृति में दिव्यांगों , उनके कोच व अध्यापक, डाक्टर की टीम व संस्था के सदस्यों सहित 111 यात्रीयों को आगामी 26 मई को तीसरी हवाई यात्रा करायी जायेगी।

उक्त कार्यक्रम के तहत हवाई यात्रा दिल्ली से लखनऊ तथा लखनऊ से वापिस दिल्ली की होगी। इस कार्यक्रम की जानकारी को साझा करने के लिए अध्यक्ष व मुख्य न्यासी डॉ राजन कुमार ने एक पत्रकार वार्ता का आयोजन किया। पत्रकार वार्ता में उन्होंने बताया कि इस हवाई यात्रा में 70 दिव्यांग शामिल होंगे जिसमें 37 दिव्यांग स्पेशल ओलिंपिक भारत, दिल्ली के हैं व 33 ब्लाइंड, विनायक ब्लाइंड वीमेन सोसाइटी- संत नगर, दिल्ली से लिये गये है। उन्होंने अपने मन की बात को साझा करते हुए कहा कि जब भी वह इन बच्चों को देखते थे तो उन्हें एहसास होता था कि इन बच्चों के लिए कुछ ऐसा किया जाये जिससे वह पल इनकी जिंदगी की यादगार पल बन जाये। इसी मंथन के बीच इन बच्चों के हवाई यात्रा का विचार उनके मन में आया।
उन्होंने बताया कि आगामी 26 मई को केंन्द्र की मोदी सरकार के पांच वर्ष पूर्ण हो रहे है। ऐसे में उक्त कार्यक्रम का आयोजन किया जाये। उन्होंने बताया कि आगामी 26 मई को सुबह 5 बजे नोएडा से यात्रा को प्रारंभ करेंगे। असके बाद दिल्ली से लखनऊ की हवाई यात्रा प्रारंभ हो जायेगी। लखनऊ के रेडिसन होटल में भोजन कराया जायेगा। भोजन के बाद लखनऊ में महामहिम गवर्नर के साथ उनके भवन में मुलाकात की जायेगी| इसके अलावा लखनऊ शहर में बस से घुमाया जायेगा।
होटल वापसी  पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया है। उन्होंने बताया कि फिर शाम के चाय नाश्ते के बाद सबको रात्रि भोज पैक करके दिया जाएगा व रात्रि के समय इन्हें लखनऊ से दिल्ली लाया जायेगा। यात्रा को हर प्रकार से यादगार बनाने का प्रयास किया गया है। डॉ राजन कुमार ने बताया कि  सुबह सब 5 बजे नोएडा से रवाना होंगे और 8:50 पर हवाई अड्डे से इंडीगो की फलाइट लेंगे। बताते चलें कि इससे पहले भी डॉ राजन कुमार दिव्यांग बच्चों के साथ जयपुर व अहमदाबाद की यात्रा के लिए निकले थे व सबने यात्रा की बहुत प्रशंसा की थी।
स्पेशल ओलिंपिक भारत दिल्ली की डायरेक्टर नीति सक्सेना जी व विनायक ब्लाइंड वीमेन सोसाइटी की जनरल सेक्रेटरी नीतू सिंह ने कहा की इस यात्रा को लेकर सब काफी उत्साहित हैं व बहुत बेसब्री से इसका इंतजार कर रहे हैं| वे सब डॉ राजन कुमार जी के बहुत शुक्रगुजार है जिन्होंने उन सबको ऐसा मोका दिया|
इस मौके ज्योति सक्सेना,अंजनी कुमार, करूणेश शर्मा, संजीव माथुर, अतुल नागपाल,  डॉक्टर समरजीत चौधरी मौजूद रहे।

Facebook Comments