संविधान दिवस के अवसर पर एक दिवसीय व्‍याख्‍यान का आयोजन

 राजनीति शास्‍त्र विभाग, टी.पी.एस. कॉलेज के तत्‍वाधान में महाविद्यालय के प्रागंण में आजादी के अमृत महोत्‍सव को ध्‍यान में रखते हुए संविधान दिवस के अवसर पर एक दिवसीय व्‍याख्‍यान का आयोजन किया गया । मुख्‍य वक्‍ता के रूप में पटना उच्‍च न्‍यायालय के अधिवक्‍ता एडवोकेट मारिया नज़ीर ने अपना वक्‍तव्‍य प्रस्‍तुत किया – “Understtanding constitution as the custodian of our freedom and liberty” साथ ही साथ निबंध प्रतियोगिता एवं व्‍याख्‍यान के लिए छात्र – छात्राओं को पुरस्‍कृत किया गया ।

जिसमें प्रथम स्‍थान अवनीश कुमार, सुषमा स्‍वराज ने प्राप्‍त किया । हर्षवर्धन, दिगविजय आदि दर्ज में छात्र – छात्राओं ने भाग लिया । मंच संचालन अंकुर द्वारा की गई । इस अवसर पर महाविद्यालय के प्रोफेसर-इन-चार्ज डॉ. श्‍यामल किशोर ने संविधान के मूल तत्‍वों पर प्रकाश डाला । डॉ. अबु बकर रिज़वी ने संविधान की महत्ता की याद दिलाई । तथा प्रो. रूपम ने संविधान को दैनिक जीवन में जोड़ने की बात कही ।

इस अवसर पर डॉ. अंजलि, डॉ. एस.ए. नूरी, डॉ. रघुवंश मणि, डॉ. धर्मराज, डॉ. ज्‍योत्‍सना, डॉ. जावेद अख्‍तर खाँ, डॉ. शशि भूषण चौधरी, डॉ. देवरती घोष, डॉ. निशिकांत कुमार और डॉ. अनिता सिंह ने कार्यक्रम में उपस्थिति दर्ज कराई । इस अवसर पर भारत की प्रस्‍तावना का समूह पाठ भी कराया गया । इस कार्यक्रम की रूप रेखा एवं सफल आयोजन की महत्ती जिम्‍मेदारी संयोजक के तौर पर राजनीति शास्‍त्र की डॉ. श्‍वेता शर्मा ने निभाई । डॉ. नूतन कुमारी ने धन्‍यवाद ज्ञापन किया ।

Facebook Comments