पीस पार्टी ने जलालाबाद विधानसभा से अरुण श्रीवास्तव को बनाया अपना उमीदवार

शाहजहाँपुर: पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष संजय गुर्जर ने उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव नजदीक आते ही उमीदवारों की घोषणा करनी शुरु कर दी है। इसी के तहत शाहजहाँपुर जिले की दो विधानसभा सीटों पर नामो की घोषणा की गयी  है।जलालाबाद से अरुण कुमार श्रीवास्तव जी को पीस पार्टी ने अपना उमीदवार बनाया है। इस विधानसभा पर मुस्लिम वोट 60 हजार है व कायस्थ वोट 15 हजार व गुर्जर वोटरों की संख्या लगभग 20 हजार है।

पीस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष के राजनीतिक गणित के हिसाब  से तो यहाँ पीस पार्टी अच्छा प्रदर्शन कर सकती है ।दूसरा कैंडिडेट कटरा विधानसभा सीट से घोषित क्या गया है। यहाँ से सुरेन्द्र सिंह गुर्जर जी को प्रत्याशी घोषित किया गया है। यहाँ का आंकड़ा मुस्लिम वोट 50 हजार है और गुर्जर वोट 25 हजार है। इसके अलावा किसान समाज और साख्य, मौर्य समाज में भी पीस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष संजय गुर्जर की अच्छी पकड़ और आधार है। इस से लगता जिन समीकरणों को साध कर पीस पार्टी अपने उमीदवार तय कर रही है उससे  तो लगता है कि जो राजनीतिक पार्टी क़िलाबन्दी करके सरकार बनाने का दावा कर रही है उनका पीस पार्टी खेल बिगाड़ सकती है।

जलालाबाद से कई बार बाहरी उमीदवारों ने बाजी मारी है ,वहीं कटरा का भी यही रिकॉर्ड रहा है। पीस पार्टी के दो उमीदवार घोषित होने से जिला शाहजहापुर में राजनीतिक हलचल तेज हो गयी है ,सभी राजनीतिक विश्लेषक अपने अपने राजनीतिक आंकड़े लगाने लगे हैं। बता दे कि प्रदेश अध्यक्ष संजय गुर्जर का काफी लंबा राजनीतिक अनुभव रहा है और सोशल इंजीनियरिंग के बहुत अच्छे खिलाड़ी हैं, अगर इन्ही समीकरणों को लेकर पीस पार्टी चुनाव मैदान में जायेगी तो आगामी विधानसभा चुनाव के रोचक नतीजे सामने आ सकते है।

Facebook Comments