पीकेएल-9 : आठवीं जीत के साथ विदा हुए 3 बार के चैंपियन, बंगाल को 11 अंक से हराया

हैदराबाद:  तीन बार के चैंपियन पटना पाइरेट्स ने आठवीं जीत के साथ वीवो प्रो कबड्डी लीग (पीकेएल) के नौवें सीजन से विदा लिया। पटना ने शनिवार को गाचीबोवली इंडोर स्टेडियम में खेले गए सीजन के लीग के स्तर क अंतिम मैच में बंगाल वारियर्स को 49-38 के स्कोर से हराया।
दूसरी ओर बंगाल को 11वीं हार मिली। पटना ने 10वें और बंगाल ने 11वें स्थान के साथ विदा लिया। पटना के लिए रंजीत नाइक ने 11 और आनंद तोमर ने 8 अंक लिए जबकि डिफेंस में मोहम्मदरेजा शादलू ने हाई-5 लगाया।

सात टैकल अंक लेकर शादलू इस सीजन के सबसे सफल डिफेंडर बन गए हैं। वह अंकुश (81 अंक) से आगे निकल गए हैं। बंगाल की ओर से आकाश पिकलमुंडे ने सुपर-10 लगाया जबकि प्रवीण सतपाल तथा अमित श्योरण ने 4-4 अंकों के साथ डिफेंस में प्रभावित किया।

पटना ने अच्छी शुरुआत करते हुए 4-0 की लीड ले ली। बंगाल के लिए शुरुआती चार मिनट में ही सुपर टैकल आन था। डू ओर डाई रेड पर प्रशांत ने बंगाल का खाता खोला और फिर डिफेंस ने सुपर टैकल के दो अंक दिला दिए। पटना ने हालांकि जल्द ही बंगाल को आलआउट कर 10-3 की लीड ले ली।

आलइन के बाद बंगाल के पांच अंक मिले जबकि पटना एक अंक ही ले सकी। पटना के लिए सुपर टैकल आन था। शादलू ने सुपर टैकल को अंजाम देकर स्कोर 15-8 कर दिया। बंगाल ने फिर लगातार तीन अंक लेकर स्कोर 11-16 किया। पटना के लिए सुपर टैकल आन था।

पटना इस बार इसका लाभ नहीं ले सकी और ऑल आउट हो गई। स्कोर 16-16 हो गया था। प्रशांत को डू ओर डाई रेड पर लपक पटना ने लीड ली और 18-17 की लीड के साथ पहला हाफ समाप्त किया। ब्रेक के बाद शादलू ने हाई-5 पूरा किया। शादलू इस सीजन के सबसे सफल डिफेंडर बन गए।

पटना ने 22-19 के स्कोर पर बंगाल को सुपर टैकल सिचुएशन में डाला लेकिन वह उसका फायदा नहीं ले सकी। इस तरह पटना ने 27-20 की लीड हासिल कर ली। इसी बीच आकाश ने दो अंक की रेड के साथ स्कोर 24-28 कर दिया। पटना ने हालांकि जल्द ही लीड 7 की कर ली।

फिर पटना ने बंगाल को ऑल आउट कर 37-25 की लीड हासिल कर ली। आकाश ने दो अंक की रेड के साथ फासला थोड़ा कम किया। पांच मिनट बचे थे और पटना को 10 अंक की लीड मिली हुई थी। पटना ने इस लीड को अंत तक कायम रखा और जीत के साथ विदा हुई।

Facebook Comments