प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी से सीख ले कांग्रेस: राजीव रंजन 

पटना: कांग्रेस पार्टी को प्रधानमन्त्री मोदी से सीख लेने की सलाह देते हुए भाजपा प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व विधायक राजीव रंजन ने कहा “ कभी देश पर एकछत्र राज करने वाली देश की सबसे पुरानी पार्टी आज अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है, जिसकी सबसे बड़ी वजह इनका वंशवाद और भ्रष्टाचार पर कायम रहना है. इनकी पार्टी में मेरिट की कोई कद्र ही नही है. इस वजह से इनकी पार्टी के पास कोई विजन बचा ही नही है. हकीकत में कांग्रेस को आज सीधे प्रधानमन्त्री मोदी की विकासवादी नीतियों और योजनाओं से सीखने की जरूरत है.

उदाहरण के तौर पर देखें तो कांग्रेस वर्षों से गरीबी हटाओ का नारा देती आयी है, लेकिन जनता की गरीबी घटने की बजाए बढती गयी, वहीं इनके नेता लखपति से करोडपति और बाद में अरबपति बनते चले गये. जबकि प्रधानमन्त्री जी की योजनाओं के केंद्र में हमेशा गरीब, किसान और समाज के वंचित वर्गों के लोग होते हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गरीबों को फायदा देने वाली एक से एक योजनाओं को जमीन पर लागू कर ये साबित किया है कि अगर नीयत में खोट नहीं हो, और वंशवाद की जगह योग्यता को तरजीह मिले तो जनता से किये तमाम वादों को पूरा किया जा सकता है. कांग्रेस राज में सरकारी स्कीम के लाभार्थियों के हाथ 100 रुपये में से महज 15 रुपये लगते थे, जिसे खुद इनके बड़े नेताओं ने स्वीकार किया था. लेकिन मोदी सरकार में अब सौ फीसदी रकम सीधे उनके खाते में पहुंच रही है.

डीबीटी के जरिये सरकार ने पिछले चार साल में तकरीबन 1.40 लाख करोड़ रुपये बचाए हैं.33 करोड़ से अधिक जरूरतमंद लोग इसके जरिये लाभ उठा चुके हैं. इसी तरह पिछले पांच साल में जन धन खातों की संख्या 35.75 करोड़ को पार कर गई, जबकि कांग्रेस ने अपने 60 साल में कभी इसकी परवाह तक नही की. इसके अलावा मुद्रा योजना, उज्ज्वला योजना, आवास योजना तथा सौभाग्य योजना से भी उन लोगों को सीधा फायदा मिला है जिन्होंने कभी इन फायदों की उम्मीद भी नही की थी. यही कारण है कि लोग अब कांग्रेस को सिर्फ आपातकाल के लिए याद करते हैं, लेकिन वोट मोदी जी के पांच वर्षों के विकासकाल को देते हैं. चूंकि भाजपा लोकतंत्र का सम्मान करने वाली पार्टी है और लोकतंत्र में एक मजबूत विपक्ष का रहना आवश्यक है, इसीलिए कांग्रेस को हमारी सलाह है कि जल्द से जल्द अपनी भ्रष्टाचार और वंशवाद की नीति छोड़ प्रधानमन्त्री मोदी के मार्ग पर चलना शुरू कर दे, नही तो आने वाला समय इनके लिए और कठिन साबित होने वाला है.”

Facebook Comments