प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश भर में स्वच्छता के प्रति जागरूकता पैदा की: मनोज तिवारी

नई दिल्ली:  लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन परिसर में चलाए गए दो दिवसीय स्वच्छता अभियान के दूसरे दिन भी भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद  मनोज तिवारी ने संसद भवन परिसर में झाड़ू लगाया और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ाया। इस अवसर पर तिवारी के साथ सांसद हंस राज हंस भी मौजूद रहे।

इस अवसर पर मनोज तिवारी ने कहा कि हमारा उद्देश्य प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट स्वच्छ भारत मिशन को आगे बढ़ाना है और महात्मा गांधी के सपनों को पूरा करना है। इसलिए हम झाड़ू लेकर स्वयं संसद परिसर में आए और पूरे देश के साथ-साथ दिल्ली को भी यह संदेश दिया कि स्वच्छता प्रत्येक व्यक्ति की जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि जैसे हम अपना घर आँगन साफ रखते हैं, उसी तरह मिल कर दिल्ली के साथ-साथ देश को भी स्वच्छ बनाने का संकल्प लें और अपने आस पास की सफाई करें।
तिवारी ने कहा कि महात्मा गांधी की जयंती पर प्रधानमंत्री मोदी द्वारा चलाए गए स्वच्छता अभियान की गूंज और इसकी छाप देश के हर कोने में देखने को मिल रही है। इसके कारण ही गली-गली में सफाई अभियान चलाया जा रहा है, ताकि कहीं भी कूड़ा नजर आए। हमे खुशी है कि देश के तमाम हिस्सों में तो इसकी झलक देखने को मिल रही है और अब यह अभियान लोकतंत्र के मंदिर में पहुंच गया है।
तिवारी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के स्वच्छता मिशन को आम आदमी को कई समस्याओं से छुटकारा दिलाने वाली कवायद बताया। उन्होंने कहा कि मोदी जी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार ने 9 करोड़ टॉयलेट बनावाया। जिससे गांव के दूर दराज इलाकों में रहने वाले लोगों को खुले में शौच करने से छुटाकारा मिला। उन्होंने स्वच्छता को कई बीमारियों का इलाज भी बताया और कहा कि अगर आप स्वच्छ रहते हैं तो आप कई प्रकार की बीमारियों से भी दूर रहते हैं।

Facebook Comments