दिव्यांगों, विधवाओं एवं श्रवणहीन बुजुर्गों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराये: अशोक जैन

नोएडा: अखिल भारतीय संस्था तरुण मित्र परिषद ने अपने 46वें वार्षिक समारोह में दिव्यांगों, विधवाओं व श्रवणहीन बुजुर्गों को सहायक उपकरण उपलब्ध कराए । परिषद के महासचिव अशोक जैन ने बताया कि इस कार्यक्रम में दिव्यांगों को तिपहिया साइकिलें, पैरों से लाचार बच्चों को व्हील चेयर, विधवाओं को सिलाई मशीनें व श्रवणहीन बुजुर्गों को श्रवणयंत्र उपलब्ध कराए । उन्होंने बताया कि समाचार पत्रों में इस आशय का समाचार प्रकाशित होने पर दूर दराज के जरूरतमंद लाभार्थियों ने इसका लाभ लिया।

नोएडा के प्रसिद्ध समाजसेवी विक्रम सेठी ने परिश्रम कर ऐसे जरूरतमंद मानवों को तलाश किया व इन दिव्यांग बच्चों को लक्ष्मी नगर, दिल्ली ले जाकर इनकी सहायता कराई । इसमें विशेष बात यह  है कि नोएडा का एक 12 वर्ष का गूंगा-बहरा बच्चा जिसके दोनों पैर भी बेकार हैं, को व्हील चेयर व नोएडा का दूसरा  बच्चा  दोनों पैरों से दिव्यांग जो स्लम  के बच्चों को पढ़ाता है, को तिपहिया साइकिल  उपलब्ध कराई । कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए  वरिष्ठ समाजसेवी भीम सैन मित्तल एडवोकेट ने परिषद  द्वारा प्रकाशित वार्षिक स्मारिका संकल्प और सहयोग का विमोचन भी किया ।
परिषद के अध्यक्ष मनोज जैन ने सभी का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि परिषद अपने वार्षिक समारोह को भी समाजसेवा के रूप में मनाती हैं । इस अवसर पर प्रमुख सहयोगी प्रमोद जैन, अशोक शर्मा, परिषद के उपाध्यक्ष अशोक कुमार जैन, सहसचिव आलोक जैन, संगठन सचिव राकेश जैन, कोषाध्यक्ष फूल चंद जैन, राम अवतार शर्मा, विनीत वर्मा आदि भारी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे ।

Facebook Comments