मतदाता जागरूकता के लिये निकाली रैली,एवं घर घर जाकर किया जागरूक।

लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रविवार को ग्राम सलारपुर में नव ऊर्जा युवा संस्था एवं स्वामी विवेकानंद पब्लिक स्कूल के तत्वावधान में मतदाता जागरूकता रैली निकालकर मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया। वरिष्ठ सामाजिक कार्यकर्ता सुभाष भाटी द्धारा रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। मतदाता जागरुकता रैली ग्राम के प्रमुख मार्गों से होकर निकाली। इस दौरान छात्र-छात्राओं ने मेरा वोट, मेरा अधिकार। वोट से बनती है सरकार।। घर-घर अलख जगायेंगे/ मतदाता जागरूक बनाएंगे। सारे काम छोड़ दो/सबसे पहले वोट दो आदि नारे पूरे जोश से लगाये। नागरिकों को जागरूक करने का प्रयास किया।

विद्यालय के प्रधानाचार्य राकेश गुप्ता ने बताया कि रैली के माध्यम से स्कूल छात्रों ने बस स्टैंड, बाजार, स्कूलों आदि इलाकों में लोकतंत्र प्रणाली को मजबूती प्रदान करने का आह्वान किया। इस दौरान शिक्षक रैली में साथ रहे। इस दौरान सभी मतदाताओं से मतदान करने की अपील भी की गई। साथ ही सभी मतदाताओं ने मतदान करने की शपथ भी ली। स्कूल के शिक्षकगणों ने सभी विद्यार्थियों से अपील की, विद्यार्थियों के साथ-साथ विद्यार्थी अपने अभिभावकों से भी मतदान करने की अपील करें।

इस मौके पर संस्था के अध्यक्ष पुष्कर शर्मा ने कहा कि मात्र 50 प्रतिशत लोग लोकसभा में मत का प्रयोग करते हैं। जबकि 85 प्रतिशत अर्थ की व्यवस्था लोकसभा से जुड़ी होती है। शेष व्यवस्थाएं 15 प्रतिशत से चलती हैं। बड़े चुनाव में हम सबसे कम प्रतिबद्धता दिखाते हैं। लोकतंत्र में हर स्तर पर आमजन की भागीदारी हो। ताकि कोई वयस्क व्यक्ति मत पंजीकरण से वंचित नहीं रह जाये।

इस मौके पर अनमोल सहगल, दीपक, सुरेंद्र भाटी, अजय, मोहन, राकेश, राज, योगेश भाटी, अनिल भाटी, रंजन, सुशांत, आफताब, बंटी शर्मा, कपिल, अंकित, सुमित, सत्यम, दीपक सैनी, कमल, रोहित, धीरज, अभिषेक तंवर के अलावा कई युवा साथी मौजूद थे।

Facebook Comments