गरीबों को राशन सड़कर खराब हो गया और केजरीवाल सरकार सोती रही: आदेश गुप्ता

नई दिल्ली:  दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता केजरीवाल सरकार द्वारा गरीबों के राशन के रख-रखाव में बरती जा रही लापरवाही पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि केजरीवाल सरकार एक तरफ तो होम डिलीवरी से राशन डोर-टू-डोर पहुंचाने का दावा कर रही है। वहीं दूसरी ओर गरीबों की राशन किट पड़े-पड़े ही सड़ रही है। दिल्ली सरकार की इस लापरवाही के खिलाफ विधायक अनिल वाजपेयी और जितेंद्र महाजन लड़ाई लड़ रहे हैं।

केजरीवाल सरकार के खिलाफ दो दिनों से प्रदर्शन कर गरीबों की आवाज उठा रहे हैं और शुक्रवार को भी प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि यह लापरवाही केजरीवाल सरकार के दोहरे चेहरे की पोल खोलने के लिए काफी है। इससे साफ पता चलता है कि केजरीवाल सरकार को गरीब जनता के दर्द से कोई लेना देना नहीं है। वह सिर्फ राजनैतिक लाभ के लिए गरीबों के साथ होने का दिखावा करती है। 
श्री गुप्ता ने कहा कि विधायक अनिल वाजपेयी ने गांधी नगर विधानसभा के शंकर नगर स्थित दिल्ली सरकार के सरकारी स्कूल व जितेंद्र महाजन ने रोहताश नगर विधानसभा के सरकारी स्कूलों का औचक निरीक्षण किया था। वहां देखा कि भारी मात्रा में राशन किट सड़ चुकी थीं और कई राशन किट को चूहों ने कुतर दिया था। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के दौरान गरीब लोग दाने-दाने को तरस रहे थे और वह भूखे पेट ही पैदल-पैदल हजारों किलोमीटर का सफर करने को मजबूर हो गए। वहीं केजरीवाल सरकार की लापरवाही से गरीबों का राशन सड़ रहा था।
उन्होंने कहा कि आखिर दिल्ली सरकार इतनी संवदेनहीन कैसे हो सकती है। ऐसी सरकार को सत्ता में ही रहने का कोई हक नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली में सरकार न होते हुए भी दिल्ली भाजपा की टीम ने करोड़ों फूड पैकेट और लाखों राशन किट गरीबों में बांटे और केजरीवाल सरकारी राशन तक नहीं बांट पाए।
श्री गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार की संवदेनहीनता का यह कोई पहला मामला नहीं है। अभी हाल ही में केंद्र की टीम ने दिल्ली सरकार के अधीन आने वाले डिपो होल्डरों के यहां भी औचक निरीक्षण किया था। इस दौरान भी पाया गया कि कार्ड धारकों को दिया जाने वाला अनाज सड़ी हुई हालत में था। यानी गरीबों को सड़ा हुआ राशन ही वितरित किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि इतनी लापरवाह होने के बाद भी केजरीवाल सरकार किस मुंह के साथ गरीबों के साथ खड़े होने की बात करती है।
श्री गुप्ता ने कहा कि केजरीवाल सरकार बेशक निर्दय हो सकती है, लेकिन दिल्ली भाजपा की टीम ने गरीबों को उनके हक का राशन दिलाने के लिए अपनी लड़ाई भी शुरू कर दी है। हर रोज भाजपा विधायक, प्रत्याशी एवं कार्यकर्ता दिल्ली सरकार के स्कूलों का औचक निरीक्षण करेंगे और वहां मिलने वाली राशन किट को गरीबों तक पहुंचाएंगे। साथ ही दिल्ली सरकार पर गरीबों को उनके हक का राशन समय पर पहुंचाने के लिए दबाव बनाएंगे।

Facebook Comments